scorecardresearch

IIM Kashipur 10th Convocation: आईआईएम काशीपुर से MBA का एक और नया बैच हुआ पासआउट, 10वें दीक्षांत समारोह में 353 छात्रों को मिली डिग्री 

IIM Kashipur 10th Convocation: आईआईएम काशीपुर से MBA का एक और नया बैच पासआउट हुआ है. 10वें दीक्षांत समारोह में 353 छात्रों को डिग्री दी गई है.

गोल्ड मेडलिस्ट भावना गोल्ड मेडलिस्ट भावना
हाइलाइट्स
  • कई छात्रों में मिले मेडल 

  • अपने-अपने क्षेत्रों के लिए तैयार हैं सभी छात्र 

आईआईएम काशीपुर से एमबीए का एक और नया बैच पासआउट हो गया है. शनिवार को आईआईएम काशीपुर ने अपना 10वां दीक्षांत समारोह मनाया. एमबीए बैच (2021- 2023) जिसमें एमबीए एनालिटिक्स, और एग्जीक्यूटिव एमबीए और डॉक्टरेट छात्र शामिल थे, के लिए ये समारोह रखा गया था. संस्थान ने कुल 353 छात्रों को डिग्री दी, जिनमें 9 डॉक्टरेट स्कॉलर और 344 एमबीए ग्रेजुएट शामिल हैं. इसमें 7 छात्रों को ‘मेडल फॉर बेस्ट अकेडमी प्रोफेशनल’ से सम्मानित किया गया और 1 छात्र को मुख्य अतिथि द्वारा बेस्ट ऑल राउंड परफॉर्मेंस मेडल दिया गया. 

इन छात्रों में मिले मेडल 

इसके अलावा, 13 एमबीए छात्रों और 3 एमबीए (एनालिटिक्स) छात्रों का नाम डायरेक्टर्स मेरिट लिस्ट में शामिल किया गया. इसमें त्वरित मांगलिक, सलोनी सिंघल, सौरभ दीक्षित को गोल्ड मेडल दिया गया. वहीं, अभिकांत प्रत्युष सिंह, भावना मल्होत्रा, आशीष शर्मा को सिल्वर मेडल मिला. जबकि तनिष्क जायसवाल के हिस्से ब्रॉन्ज मेडल आया. एमबीए (एनालिटिक्स) बैच 2021-23 की भावना मल्होत्रा को बेस्ट ऑल राउंड परफॉरमेंस के लिए गोल्ड मेडल दिया गया. 

कौन-कौन रहा मौजूद?

दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता मुख्य अतिथि एनसीडीईएक्स ई-मार्केट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ मृगांक परांजपे, आईआईएम काशीपुर के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चेयरमैन संदीप सिंह, आईआईएम काशीपुर के डायरेक्टर प्रोफेसर कुलभूषण बलूनी ने की. 

समारोह के दौरान एनसीडीईएक्स ई-मार्केट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ मृगांक परांजपे ने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा, “आज का दिन ग्रदुएटेड छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं. आईआईएम काशीपुर अपने बेहतरीन अकेडमिक परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि आज यहां से ग्रेजुएट हो रहे छात्र अपने क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल करेंगे. मैं उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं.”

अपने-अपने क्षेत्रों के लिए तैयार हैं सभी छात्र 

आईआईएम काशीपुर के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चेयरमैन संदीप सिंह ने कहा, "मुझे इन युवा दिमागों को भविष्य के लीडर्स में परिवर्तन देखने पर गर्व है. ये सभी कॉर्पोरेट जगत की चुनौतियों का सामना करने के लिए अब तैयार हैं. आईआईएम काशीपुर ने हमेशा अपने छात्रों को समग्र शिक्षा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है, और मुझे विश्वास है कि ग्रेजुएटेड बैच अपने संबंधित क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा. हमने कैंपस इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार के लिए संस्थान के कॉर्पस फंड से करीब 70 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. आज इससे पता चलता है कि संस्थान आज आत्मनिर्भर हो गया है.”

संस्थान की वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए आईआईएम काशीपुर के डायरेक्टर प्रो. कुलभूषण बलूनी ने कहा, “मैं आईआईएम काशीपुर के 10वें दीक्षांत समारोह के सफल समापन को देखकर बहुत खुश हूं. ये छात्र अपनी पेशेवर यात्रा शुरू करने जा रहे हैं, मैं उन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई देता हूं और उनके भविष्य के प्रयासों में उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.”

इस बार सबसे ज्यादा पैकेज रहा 37 लाख का 

गौरतलब है कि इस बार सबसे महंगा पैकेज 37 LPA का रहा और 100% प्लेसमेंट हुआ है. बैच 2021-23 का औसत सीटीसी 18.11 लाख रहा. प्लेसमेंट में इसबार रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड, एचएसबीसी, ब्लूमबर्ग, ट्रेसविस्टा, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, ईएक्सएल एनालिटिक्स, ईवाई, गार्टनर, थेमैथको, नोमुरा, एचएसबीसी, मॉर्गन स्टेनली, बैंक ऑफ अमेरिका, सोसाइटी जेनरेल, इंवेस्को सहित लगभग 150 कंपनियों ने भाग लिया था.