scorecardresearch

IIT Hyderabad Placement 2021: प्लेसमेंट के पहले फेज़ में मिले 466 नौकरियों के ऑफर, 100 प्रतिशत की छलांग के साथ बनाया रिकॉर्ड

रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 650 से अधिक छात्रों ने विभिन्न विभागों में प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. पिछले साल की तुलना में इस साल लगभग दोगुनी कंपनियों ने चरण 1 प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. पिछले साल, छात्रों को मिले ऑफर्स की कुल संख्या 195 थी.

Representative image Representative image
हाइलाइट्स
  • इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, IIT हैदराबाद प्लेसमेंट 2021 की रिपोर्ट के अनुसार छात्रों को अब तक 466 ऑफर मिले हैं, जो कैंपस प्लेसमेंट के पहले चरण के दौरान मिले अब तक के सबसे अधिक ऑफर हैं. IIT हैदराबाद प्लेसमेंट 2021 चरण 1 की रिपोर्ट संस्थान के ऑफिशियल

  • प्लेसमेंट ऑफिस को ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज में बदला 

  • लगभग दोगुनी कंपनियों ने कराया था रजिस्ट्रेशन 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, IIT हैदराबाद प्लेसमेंट 2021 की रिपोर्ट के अनुसार छात्रों को अब तक 466 ऑफर मिले हैं, जो कैंपस प्लेसमेंट के पहले चरण के दौरान मिले अब तक के सबसे अधिक ऑफर हैं. IIT हैदराबाद प्लेसमेंट 2021 चरण 1 की रिपोर्ट संस्थान के ऑफिशियल वेबसाइट iith.ac.in पर उपलब्ध है. छात्रों, संकायों और शिक्षकों को IIT हैदराबाद प्लेसमेंट 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, iith.ac.in पर जाना होगा.

अधिकतम पैकेज 65 लाख रुपये

प्लेसमेंट के पहले चरण में कुल 104 कंपनियों ने हिस्सा लिया था. पहले हफ्ते में ही संस्थान के 427 छात्रों को नौकरी के ऑफर्स मिल गए. IIT हैदराबाद दूसरे चरण के लिए प्लेसमेंट जनवरी 2022 में शुरू करेगा. अब तक की पूरी प्लेसमेंट प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी. IIT हैदराबाद प्लेसमेंट 2021 में भाग लेने वाले रिक्रूटर्स में स्टार्टअप्स भी शामिल हैं. इस साल अब तक कुल 10 स्टार्टअप ने 36 ऑफर दिए हैं. इसमें अधिकतम पैकेज 65 लाख रुपये और औसत पैकेज 23 लाख रुपये की है.

प्लेसमेंट ऑफिस को ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज में बदला 

पब्लिक एंड कॉरपोरेट रिलेशंस के डीन, प्रोफेसर सी कृष्ण मोहन ने कहा, "हमने दो साल पहले आईआईटी हैदराबाद में प्लेसमेंट ऑफिस को ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज में बदल दिया है, जिसका एकमात्र उद्देश्य काउंसलिंग सहित छात्रों के लिए उपयुक्त करियर तय करने के साथ-साथ ऑलराउंड करियर डेवलपमेन्ट की देखभाल करना है. यह एक टार्गेटेड गोल प्राप्त करने के लिए अनुकूल है, जैसा कि इस वर्ष के प्लेसमेंट से स्पष्ट है."

लगभग दोगुनी कंपनियों ने कराया था रजिस्ट्रेशन 

रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 650 से अधिक छात्रों ने विभिन्न विभागों में प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. पिछले साल की तुलना में इस साल लगभग दोगुनी कंपनियों ने चरण 1 प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. पिछले साल, छात्रों को मिले ऑफर्स की कुल संख्या 195 थी. IIT हैदराबाद प्लेसमेंट 2021 की रिपोर्ट के अनुसार, "IIT हैदराबाद में प्लेसमेंट के पहले सप्ताह के दौरान इंटरडिसिप्लिनरी एमटेक प्रोग्राम्स के पहले ग्रैजुएटिंग बैच की शत-प्रतिशत प्लेसमेंट मिला है.”