scorecardresearch

Income Tax Recruitment 2023: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में निकली 10वीं पास के लिए भर्ती, डेढ़ लाख के करीब होगी सैलरी

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से 71 रिक्त पदों के लिए भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. इसकी भर्ती के लिए 24 मार्च 2023 आवेदन किया जाएगा.

Income Tax Department Recruitment 2023 Income Tax Department Recruitment 2023
हाइलाइट्स
  • आवेदन की अंतिम तारिख 24 मार्च 2023

  • मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत 71 रिक्त पदों के लिए भर्ती की जाएगी है. इस भर्ती के लिए आवेदन 6 फरवरी से शुरू किया जा चुका है. इस भर्ती को स्पोर्ट्स पर्सन के लिए निकाली गई है. यानी इस भर्ती को स्पोर्ट्स कोटे के तहत किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारिख 24 मार्च 2023 है. 

इन पदों पर भर्ती
इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के रिक्त 10 पद 
टैक्स असिस्टेंट के रिक्त 32 पद 
मल्टी टास्किंग स्टाफ के रिक्त 29 पद

शैक्षणिक योग्यता 
कर्नाटक और गोवा आयकर विभाग की तरफ से निकाली गई इस भर्ती के इनकम टैक्स इंस्पेक्टर और टैक्स असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवार पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल किया हो. वहीं मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास की हो. इस भर्ती के तहत एथलीट बैडमिंटन, बास्केटबॉल, शतरंज, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, जिमनास्टिक, कबड्डी, स्विमिंग, टेबल टेनिस, टेनिस, वॉलीबॉल, योगासन, पैरा स्पोर्ट्स से संबंधित खिलाड़ियों की इनकम टैक्स विभाग की तरफ से निकाली गई भर्ती के तहत नियुक्ति की जाएगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ने किसी भी गेम्स / स्पोर्ट्स में नेशनल या इंटरनेशनल प्रतियोगिता में शामिल हुआ हो. सीनियर जूनियर लेवल पर स्टेट/केंद्र शासित प्रदेश और तीसरे स्थान तक मेडल हासिल किया हो. इंटर-यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में उनके विश्वविद्यालय और फाइनल में तीसरे स्थान तक मेडल प्राप्त किया हो. खिलाड़ी ने राष्ट्रीय शारीरिक क्षमता अभियान के तहत शारीरिक दक्षता में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला हो. नेशनल स्पोर्ट्स में राज्य स्कूल टीमों ने पदक जीते हो. 

आयु सीमा
इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पद के लिए उम्मीदवार की आयु 30 साल निर्धारित की गई है. वहीं टैक्स असिस्टेंट पद के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 27 साल निर्धारित की गई है. जबकि मल्टी टास्किंग स्टाफ न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 25 वर्ष रखी गई है. 

इतनी होगी सैलरी
इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पद पर नियुक्त हुए उम्मीदवार को पे लेवल 7 के तहत 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक वेतनमान दिया जाएगा. 
टैक्स असिस्टेंट पद पर नियुक्त हुए उम्मीदवार को पे लेवल 4 के तहत 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक वेतनमान दिया जाएगा. 
मल्टी टास्किंग स्टाफ पद पर नियुक्त हुए उम्मीदवार को पे लेवल 1 के तहत 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक वेतनमान दिया जाएगा. 

करना होगा ऑफलाइन आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में करना होगा. इसके आवेदन फॉर्म को आधिकारिक वेबसाइट- www.incometaxbengaluru.org पर जाकर कर डाउनलोड कर सकते हैं. फॉर्म को भरने के बाद उम्मीदवारों को इस पते पर भेजना होगा. Commissioner of Income Tax (Admin and TPS ), 0/0 Principal Chief Commissioner of Income Tax, Karnataka and Goa Region, Central Revenue Building, No. 1, Queens Road, Bengaluru, Karnataka-560001