scorecardresearch

Indian Army Recruitment 2023: भारतीय सेना में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, जानें चयन प्रक्रिया

भारतीय थल सेना मे 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए ग्रुप सी में रिक्त 135 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं.

Indian Army Recruitment 2023 Indian Army Recruitment 2023
हाइलाइट्स
  • आवेदन 11 फरवरी से शुरू होगा

  • उम्मीदवारों का वेतनमान होगा 18,000 रुपये से लेकर 63,200 रुपये

भारतीय सेना ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर नौकरी निकाली है. भारतीय थल सेना ने एचक्यू 22 के अंतर्गत ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है. मिली जानकारी के मुताबिक थल सेना की तरफ से निकाली जाने वाली भर्ती के लिए आवेदन 11 फरवरी से शुरू होगा जो 3 मार्च तक चलेगा. 

वैकेंसी डिटेल्स
भारतीय थल सेना की तरफ से एमटीएस (सफाईवाला), एमटीएस (मैसेंजर), मेस वेटर, बार्बर, वॉशरमैन, मशालची और कुक के पदों पर भर्ती निकाली गई है. इस सभी के रिक्त 135 पदों पर भर्ती की जाएगी. चयनित होने वाले उम्मीदवारों का वेतनमान 18,000 रुपये से लेकर 63,200 रुपये दी जाएगी. 

ऑफलाइन मोड में कर सकेंगे आवेदन
भारतीय थल सेना द्वारा ग्रुप सी के पदों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में कर सकेंगे. उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगी गई सभी डॉक्यूमेंट को फॉर्म के साथ भेजना होगा. इस फॉर्म को ग्रुप कमांडर, एचक्यू 22, मूवमेंट कंट्रोल ग्रुप, पिन-900328, सी/ओ 99 एपीओ पते पर भेज या यहां पर जाकर जमा कर सकते हैं. फॉर्म को जमा करने से पहले उम्मीदवारों को एप्लीकेशन के एनवेलप पर आवेदित पद जरूर लिखना होगा. 

आवेदन के लिए योग्यता और चयन प्रक्रिया
भारतीय थल सेना के जरिए निकाली गई ग्रुप सी के रिक्त पदों के लिए भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (दसवीं) की परीक्षा पास की हो. वहीं उम्मीदवारों के पास भर्ती से संबंधित ट्रेड में प्रमाण पत्र भी प्राप्त किया हो. इस भर्ती के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष आयु वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, प्रैक्टिकल और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.