scorecardresearch

ISRO में साइंटिस्ट समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जानें कहां से करें आवेदन

ISRO Scientist / Engineer Recruitment 2022: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने साइंटिस्ट और इंजीनियर के रिक्त 68 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 नवंबर 2022 शुरू हो चुका है. जिसकी लास्ट डेट 19 दिसंबर 2022 है.

ISRO Recruitment 2022 ISRO Recruitment 2022
हाइलाइट्स
  • इसरो में 68 पदों पर निकली भर्ती

  • भर्ती की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने साइंटिस्ट समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसरो में जॉब करने का सपना देखने वालों के लिए यह सुनहरा मौका है. इसरो की तरफ ने भर्ती के लिए निकाली गई नोटिफिकेशन मुताबिक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 29 नवंबर 2022 शुरू हो गया है. इच्छुक अभ्यर्थी 19 दिसंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

इन पदों पर निकली भर्ती
साइंटिस्ट / इंजीनियर एससी (इलेक्ट्रॉनिक्स) के 21 पदों पर
साइंटिस्ट/ इंजीनियर 'एससी (मैकेनिकल) के 33 पदों पर
साइंटिस्ट/ इंजीनियर 'एससी (कंप्यूटर साइंस) के 14 पदों पर

शैक्षणिक योग्यता
इसरो की भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थी के पास 65% अंकों के साथ संबंधित ट्रेड / ब्रांच में बीई/ बीटेक इंजीनियरिंग डिग्री होना निर्धारित रखा गया है. इसके साथ ही उनके पास GATE 2021 या GATE 2022 के लिए मान्य स्कोर कार्ड होना भी आवश्यक रखा गया है. फिलहाल अभी परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद हैं कि जल्द ही भर्ती की परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जाएगा. 

आवेदन फीस और आयु सीमा
इसरो की तरफ से निकाली गई भर्ती की नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन फीस सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस 250 रुपये एससी / एसटी / पीएच के लिए 250 रुपये निर्धारित की गई है. आवेदन फीस का भुगतान अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई मोड के जरिए कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आयु सीमा 19/12/2022 तक अधिकतम आयु 28 वर्ष तक निर्धारित किया गया है. बता दें कि 

यहां से करें आवेदन
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की तरफ से साइंटिस्ट/इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स/मैकेनिकल/कंप्यूटर साइंस) के रिक्त पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट apps.ursc.gov.in पर जाना होगा. अभ्यर्थी इसरो में निकली इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 दिसंबर 2022 तक कर सकते हैं.