scorecardresearch

JEE Main Result Declared: जेईई मेन सीजन 1 का रिजल्ट जारी, जानिए कैसे चेक करें नतीजे

JEE Main Result 2022: जेईई मेन की परीक्षा देने वालों का इंतजार खत्म हो गया है. JEE Main Session 1 का रिजल्ट जारी हो गया है. 14 कैंडिडेट्स ने 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं. इन छात्रों को 300 में से 300 अंक हासिल हुए हैं. उम्मीदवार NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं.

जेईई मेन सीजन वन का रिजल्ट जारी जेईई मेन सीजन वन का रिजल्ट जारी
हाइलाइट्स
  • जेईई मेन सीजन 1 के नतीजे घोषित

  • NTA की वेबसाइट पर देख सकते हैं रिजल्ट

संयुक्त प्रवेश परीक्षा सेशन वन का रिजल्ट जारी हो गया है. देर रात जेईई मेन के नतीजे जारी किए गए. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने रिजल्ट जारी किया है. एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा परीक्षार्थी ntaresults.nic.in2022 पर भी नतीजे देख सकते हैं. जेईई मेन सीजन 1 में 14 कैंडिडेट्स ने 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं. इन छात्रों ने 300 में से 300 अंक हासिल किए हैं. इसमें सबसे ज्यादा छात्र तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के हैं. 

रिजल्ट जानने के लिए क्या है जरूरी-
जेईई मेन सेशन वन का रिजल्ट जानने के लिए परीक्षार्थी को अपना एप्लीकेशन नंबर अपने पास रखना होगा. सीजन वन का रिजल्ट जारी हो गया है. इसके बाद एनटीए उम्मीदवारों के जेईई मेन 2022 स्कोर जारी करेगा.

कब हुई थी परीक्षा-
जेईई मेन की परीक्षा 23 जून से लेकर 29 जून के बीच हुई थी. जेईई मेन सेशन वन की सभी पालियों के लिए प्रोविजनल आंसर की पहले ही जारी की जा चुकी है. सीजन वन की फाइनल आंसर की 6 जुलाई को जारी की गई थी.

कहां-कहा देख सकते हैं नतीजे-
जेईई मेन सीजन वन के नतीजे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. नतीजे jeemain.nta.nic.in के अलावा ntaresults.nic.in और nta.ac.in पर भी देख सकते हैं.

कैसे चेक करें नतीजे-
जेईई मेन सीजन वन के नतीजे एनटीए ने जारी कर दिए हैं. चलिए आपको बताते हैं कि कैसे रिजल्ट देख सकते हैं.

  • सबसे पहले किसी भी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं
  • JEE Main result 2022 June link पर क्लिक करें
  • अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि या पासवर्ड दर्ज करें
  • जेईई मेन जून 2022 रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा
  • अपना रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड भी कर सकते हैं

ये भी पढ़ें: