scorecardresearch

बहू के साथ से 10वीं की परीक्षा दे रही है यह 73 वर्षीया मलयाली एक्ट्रेस, पिता के निधन के बाद छूट गई थी पढ़ाई

कहते हैं कि उम्र महज एक संख्या है और केरल की 73 वर्षीया लीना एंटनी इस बात का जीता-जागता उदाहरण हैं. कई दशकों तक मलयाली नाटकों व फिल्मों में अभिनय करने वाली लीना ले अब 10वीं की परीक्षा दी हैं.

Leena Antony (Photo: YouTube Screenshot) Leena Antony (Photo: YouTube Screenshot)

मलयालम नाटक और फिल्म अभिनेत्री 73 वर्षीय लीना एंटनी ने सोमवार को चेरथला सरकारी एचएसएस केंद्र में राज्य साक्षरता मिशन द्वारा आयोजित दसवीं की परीक्षा दीं. उनका कहना है कि परीक्षा आसान थी. वह 80% प्रश्नों के उत्तर लिख पायीं. 

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नाटकों और फिल्मों के संवादों को दिल से सीखने की उनकी आदत ने अच्छी तरह से पढ़ाई करने में उनकी मदद की. 

13 साल की उम्र में छूट गई थी पढ़ाई
लीना और उनके पति स्वर्गीय के एल एंटनी ने मलयालम फिल्म 'महेशिंते प्रतिकारम' में एक कपल के रूप में काम किया था. इस फिल्म से उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली. बाद में, उन्होंने 'जो और जो', 'मकल' और कुछ अन्य फिल्मों में अभिनय किया. 

लीना को अपने पिता की मृत्यु के बाद 13 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़नी पड़ी और उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नाटकों में अपना करियर शुरू किया. कई दशकों तक उन्होंने इस क्षेत्र में काम किया है. 

बहू ने किया मोटिवेट
उन्होंने एंटनी से शादी की और फिर, औपचारिक शिक्षा फिर से शुरू करने के बारे में कभी नहीं सोचा था. लेकिन दो साल पहले, एंटनी की मौत के बाद, उनकी बहू माया कृष्णन ने उन्हें फिर से पढ़ने के लिए मोटिवेट किया. 

और आज वह दसवीं कक्षा के एग्जाम दे रही हैं. यकीनन, लीना लोगों के लिए किसी मिसाल से कम नहीं हैं.