scorecardresearch

नारायण भट्ट ने 94.88 प्रतिशत अंक हासिल करके रचा इतिहास, 70 वर्षीय ने बताया सपनों की नहीं होती कोई एक्सपायरी डेट 

अपने सपने पूरे करने की कोई उम्र नहीं होती है. इसी को साबित कर दिखाया है नारायण भट्ट ने. 70 वर्षीय नारायण भट्ट ने 94.88 प्रतिशत अंक हासिल करके इतिहास रच दिया है. साल 2019 में उन्होंने स्पेशल कैटेगरी के तहत आरएनएस पॉलिटेक्निक कॉलेज में अपना नामांकन कराया था.

नारायण भट्ट ने रचा इतिहास (प्रतीकात्मक तस्वीर) नारायण भट्ट ने रचा इतिहास (प्रतीकात्मक तस्वीर)
हाइलाइट्स
  • साल 1970 में किया था मैकेनिकल डिप्लोमा पूरा

  • हमेशा से टॉप करते आए हैं नारायण भट्ट 

कहते हैं अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती है. आप जिस भी उम्र में जब भी चाहें उन्हें पूरा कर सकते हैं. इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं 70 साल के नारायण भट्ट, जिन्होंने 94.88 प्रतिशत अंक हासिल करके इतिहास रच दिया है. उन्होंने सिविल डिप्लोमा परीक्षा में स्टेट टॉपर बनकर दिखा दिया है कि इंसान चाहे तो किसी भी उम्र में अपने सपनों को हकीकत में तब्दील कर सकता है. 70 वर्षीय नारायण भट्ट अब 2 नवंबर को आर एन शेट्टी पॉलिटेक्निक कॉलेज के ग्रेजुएशन सेरेमनी में भाग लेने के लिए तैयार हैं. 

साल 1970 में किया था मैकेनिकल डिप्लोमा पूरा

बताते चलें कि नारायण भट्ट की ये उपलब्धि कई लोगों के लिए प्रेरणा है. दरअसल, साल 1970 में उन्होंने अपना मैकेनिकल डिप्लोमा पूरा किया था जिसके बाद उन्होंने कर्नाटक और गुजरात जैसे राज्यों में काम किया. करियर के रूप में वे मैकेनिकल और सिविल डिपार्टमेंट दोनों विभागों की जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं. उन्हें सिविल डिपार्टमेंट में विशेषज्ञता भी हासिल है. 

हमेशा से टॉप करते आए हैं नारायण भट्ट 

दरअसल, साल 2019 में उन्होंने स्पेशल केटेगरी के तहत आरएनएस पॉलिटेक्निक कॉलेज में अपना नामांकन कराया था. 70 वर्षीय नारायण भट्ट के जब्बे और लगन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने कॉलेज में जब से एडमिशन लिया है तभी से वे अपने सभी सेमेस्टर परीक्षाओं में टॉप करते आए हैं. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए क्या किया, तो बताया कि योग्य होने के बावजूद, हमें एक-एक हस्ताक्षर की प्रतीक्षा करने के लिए मजबूर होना पड़ा. जिसने उन्हें इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए मजबूर किया और इसीलिए उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. 

(सगय की रिपोर्ट)