scorecardresearch

NASA Recruitment 2022: नासा ने निकाली भर्ती, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

NASA Recruitment 2022: नासा में काम करने की इच्छा रखते है तो यह भर्ती आपके लिए ही है. वहीं नासा की तरफ से निकली यह भर्ती वर्क फ्रॉम होम नहीं बल्कि अमेरिका जाकर करना होगा.

NASA Recruitment 2022 NASA Recruitment 2022
हाइलाइट्स
  • इंजीनियरिंग करने वाले नासा भर्ती के लिए कर सकते है आवेदन

  • संयुक्त राज्य अमेरिका में क्लीवलैंड, ओहियो से नासा करवाएगा काम

अमेरिकन नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एजेंसी NASA में काम करना चाहते है तो यह आपके लिए यह एक सुनहरा मौका हो सकता है. नासा ने आवेदन मांगा हैं. नासा में एयरोस्पेस टेक्नोलॉजी (एएसटी) पद के लिए भर्ती निकाली है. नासा में निकली यह भर्ती वर्क फॉर्म होम नहीं बल्कि काम करने के लिए आपको संयुक्त राज्य अमेरिका में क्लीवलैंड, ओहियो जाना होगा. नासा की तरफ से निकाली गई इस भर्ती की अंतिम तारीख 16 जून 2022 है. 

नासा भर्ती 2022 के पात्रता और योग्यता 
नासा की तरफ से निकाली गई इस भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को किसी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग या फिर एबीईटी मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग कोर्स किया हो. इसके साथ ही उम्मीदवार को  भौतिक विज्ञान, गणित, जीवन विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, या भौतिक विज्ञान के अन्य क्षेत्र में डिग्री ली हो. इसके अलावा संयुक्त राज्य के बाहर अर्जित इंजीनियरिंग डिग्री को MRA द्वारा प्राप्त कॉलेज से डिग्री ली हो. इसके साथ ही उम्मीदवार को किसी बड़े संगठन के साथ निर्माण परियोजनाओं के तकनीकी विशेषज्ञ के रूप में कम से कम एक वर्ष का अनुभव भी मांगा गया है.

नासा भर्ती 2022 की नौकरी की भूमिका 
उम्मीदवार को सीओएफ कार्यक्रम का प्रबंधन करना होगा. जिसमे उन्हें मुख्यालय में  केंद्र में परियोजना संसाधनों के लिए कांग्रेस के लिए लाइन-आइटम बजट शामिल है. इसके साथ ही उन्हें प्रोजेक्ट प्रोग्रामिंग, डिजाइन इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण, परियोजना को बंद करने सहित सीओएफ प्रक्रिया  तक के लिए जिम्मेदार होंगे. वहीं उन्हें सीओएफ योजना प्रक्रिया के परिणामों की योजना बनाना, प्रत्यक्ष प्रयास करना और परिणामों की समीक्षा भी करनी होगी.  साथ ही उन्हें केंद्र और मुख्यालय प्रबंधन को सीओएफ कार्यक्रम योजना के लिए प्रेजेंटेशन भी देना होगा. 

नासा भर्ती 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन 
नासा भर्ती 2022 में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को NASA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद आपको अबाउट' सेक्शन पर क्लिक करना होगा. फिर वहां पर आपको करियर @नासा पर जाना होगा. जहाँ पर आपको ऊपर की तरफ Search Jobs पर क्लिक करें और एएसटी, प्रायोगिक सुविधा विकास खोजें. इसपर क्लिक करके आप नासा भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते है.