scorecardresearch

UP NHM में स्टाफ नर्स और टेक्नीशियन 17,291 पदों पर आवेदन शुरू, जानें चयन प्रक्रिया

यूपी में नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) के तहत स्टाफ नर्स और टेक्नीशियन समेत कई रिक्त 17,291 पदों पर आवेदन मांगा है. इस भर्ती को एनएचएम की 12 योजनाओं के लिए निकाली गई है. इस भर्ती की लास्ट डेट 12 दिसंबर है.

Jobs News Jobs News
हाइलाइट्स
  • संविदा के आधार पर होगी भर्ती

  • आयु सीमा 18 से 40 साल

उत्तर प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत बंपर भर्तियां होने जा रही है. जिसके लिए आवेदन भी शुरू हो गया है. एनएचएम की तरफ से संविदा के आधार रिक्त 17,291 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. इस भर्ती मिशन में एएनएम, स्टाफ नर्स, लैब, टेक्निशियन, फार्मासिस्ट समेत अन्य टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 27 नवंबर से शुरू हो गया है. इस भर्ती की आवेदन की लास्ट डेट 12 दिसंबर है. 

12 योजनाओं के लिए निकाली भर्ती 
उत्तर प्रदेश में एनएचएम की कई योजनाएं चल रही है. इन योजनाओं की संख्या 12 है. इन योजनाओं के लिए भर्ती हो शुरू हो गई है. जिसमें नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन, डिस्ट्रिक हेल्थ सोसाइटी, मैटरनल हेल्थ कम्युनिटी प्रोसेस आरबीएसके चाइल्ड हेल्थ, नेशनल प्रोग्राम, नॉन कम्युनिकेबल डिसीज, ब्लड बैंक और ट्रेनिंग योजना समेत कई और योजनाओं में भर्ती निकाली गई है. 

इस आधार पर होगा चयन
UP NHM में स्टाफ नर्स और टेक्नीशियन पदों के लिए निकली भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन परीक्षा के आधार पर होगी. ये परीक्षा 100 नंबर की होगी. जिसमें कम्प्यूटर टेस्ट पास करना अनिवार्य होगा. इस भर्ती के लिए विभाग की तरफ से अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 40 साल निर्धारित किया गया है. ये भर्तियां जिलेवार निकाली गई है. इस भर्ती में चयन होने वाले अभ्यर्थियों को प्रतिमाह सैलेरी 12,500 रुपये महीने से लेकर 30 हजार रुपये प्रदान किया जाएगा.