scorecardresearch

MPPSC Result: पहले मां का देहांत, 2 साल पहले पिता का भी उठा साया... अब डिप्टी कलेक्टर बन सपने को किया पूरा... पढ़िए प्रियंक मिश्रा की कहानी

मध्य प्रदेश के बहादुरपुर के प्रियंक मिश्रा ने मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग की परीक्षा में पांचवां रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. उनका चयन डिप्टी कलेक्टर पद पर हुआ है. बता दें कि प्रियंक के माता पिता का देहांत हो चुका है.

MPPSC Result MPPSC Result

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग 2021 का रिजल्ट जारी हो गया है. अशोकनगर जिले के बहादुरपुर कस्बे के प्रियंक मिश्रा का चयन डिप्टी कलेक्टर पद पर हुआ है.उन्हें राज्य में पांचवा स्थान मिला है. प्रियंक एक मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बहादुरपुर के एक निजी विद्यालय से पूरी की है. इसके बाद संस्कृत विद्यालय में पढ़ाई के लिए वह भोपाल चले गए थे. 

मिले इतने अंक

प्रियंक इससे पहले लोकसेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण कर सहकारिता निरीक्षक के पद पर भी चयनित हो चुके हैं. 28 साल के प्रियंक ने 916.25 अंक हासिल कर टॉपर की लिस्ट में जगह बनाई है.

सम्बंधित ख़बरें

माता-पिता का हो चुका है देहांत

प्रियंक पांच भाई बहन हैं. प्रियंक की माता श्रीमती चंद्रकला मिश्रा का स्वर्गवास 14 साल पहले हो गया था. दो साल पहले पिता मोहन मिश्रा का भी देहांत हो गया. विषम परिस्थितियों के बाद भी प्रियंक ने मेहनत कर जो सफलता हासिल की है उसकी तारीफ पूरे प्रदेश में हो रही है.

5 साल से कर रहे थे तैयारी

स्नातक के लिए उनका चयन जेएनयू दिल्ली में हुआ. वह बीते 4-5 सालों से लोकसेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. प्रियंक अपनी सफलता का श्रेय अपने स्वर्गीय माता–पिता से मिले संस्कारों व उनके आर्दशों को देते है. आपको बता दे कि प्रियंक की बड़ी बहन वंदना मिश्रा मध्य प्रदेश पुलिस में टीआई के पद पर हैं. दूसरी बहन रोशनी मिश्रा प्रथम श्रेणी शिक्षक हैं. वहीं बड़े भाई मयंक मिश्रा राजस्व विभाग में पटवारी के पद पर कार्यरत हैं. अब प्रियंक का चयन मध्य प्रदेश प्रशासनिक सेवा के डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ.

(राहुल कुमार जैन की रिपोर्ट)