scorecardresearch

Chennai के Rajalakshmi Engineering College में Admission शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया और Placement record

रजिस्ट्रेशन करने वालों को तमिलनाडु इंजीनियरिंग एडमीशन (TNEA) के आधार पर आरईसी में दाखिला दिया जाएगा. राजलक्ष्मी इंजीनियरिंग कॉलेज यूजी एडमिशन 2024 प्रक्रिया में किसी भी भूल-चूक से बचने के लिए उम्मीदवारों को पहले से विस्तृत निर्देशों को पढ़ने की सलाह दी जाती है.

rajalakshmi engineering college (photo/rajalakshmi.org) rajalakshmi engineering college (photo/rajalakshmi.org)
हाइलाइट्स
  • कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर करें रजिस्ट्रेशन

  • टीएनईए के आधार पर कॉलेज में मिलेगा दाखिला

चेन्नई के राजलक्ष्मी इंजीनियरिंग कॉलेज (REC) ने बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (BE) और बैचलर ऑफ टेकनोलॉजी (BTech) में दाखिले के लिए एप्लिकेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. अगर आप इस कॉलेज में एडमीशन लेना चाहते हैं तो उनकी आधिकारिक वेबसाइट राजलक्ष्मी डॉट ऑर्ग (rajlakshmi.org) पर जाकर सभी जरूरी जानकारी भर सकते हैं और यूजी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन करने वालों को तमिलनाडु इंजीनियरिंग एडमीशन (TNEA) के आधार पर आरईसी में दाखिला दिया जाएगा. राजलक्ष्मी इंजीनियरिंग कॉलेज यूजी एडमिशन 2024 प्रक्रिया में किसी भी भूल-चूक से बचने के लिए उम्मीदवारों को पहले से विस्तृत निर्देशों को पढ़ने की सलाह दी जाती है.

इन कोर्सेज में ले सकते हैं एडमीशन
आरईसी इस समय इंजीनियरिंग में एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, बायो-मेडिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड डिजाइन, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, मेकैनिकल इंजीनियरिंग, मेकाट्रॉनिक्स और रोबोटिक्स एंड ऑटोमेशन की डिग्री दे रहा है. 
बात करें बीटेक की, तो इसमें यह कॉलेज एआई एंड मशीन लर्निंग, बायो-टेक्नोलॉजी, केमिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड बिजनेस सिस्टम, फूड टेक्नॉलोजी और इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी की डिग्री दे रहा है. इन सभी कोर्सेज में आवेदन भरने के लिए अभ्यर्थी का 12वीं कक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स लाना जरूरी है.

सम्बंधित ख़बरें

ऐसे भरें आवेदन 
सबसे पहले राजलक्ष्मी इंजीनियरिंग कॉलेज (आरईसी) चेन्नई की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करें. अगर आप बीई/बीटेक में एडमीशन की शर्त को पूरा करते हैं तो तमिलनाडु इंजीनियरिंग एडमिशन के लिए आवेदन करें. टीएनईए सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेज में सीट आवंटन के लिए आयोजित एक राज्य स्तरीय काउंसलिंग कार्यक्रम है.

आरईसी या किसी अन्य इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लेने के लिए अभ्यर्थियों को टीएनईए में कटऑफ अंक पूरे करने होंगे. इसके बाद आरईसी बीई/बीटेक में दाखिले के लिए उम्मीदवारों को टीएनईए में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट करेगा. 

कैसा है आरईसी का प्लेसमेंट
कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, साल 2022-23 में इस कॉलेज के विद्यार्थियों को 1640 प्लेसमेंट ऑफर मिले थे. ये ऑफर देने वालों में एक्सेंचर, बजाज आलियांज, अशोक लेलैंड, एचसीएल, आईबीएम और इन्फोसिस जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं. पिछले साल इस कॉलेज को अच्छे माहौल और प्रदर्शन के लिए नेशनल असेसमेंट एंड अक्रेडिटेशन काउंसिल (NAAC) की ओर से ए++ ग्रेड भी मिला है.