scorecardresearch

SBI Clerk Jobs 2023: देश के सबसे बड़े बैंक में नौकरी का मौका! 8000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, अंतिम तारीख से पहले जान लें ये जरूरी बातें

SBI Clerk Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में जूनियर एसोसिएट क्लर्क के 8 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 7 दिसंबर है. भर्ती प्रक्रिया से सभी जानकारी के लिए आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका
हाइलाइट्स
  • एसबीआई में क्लर्क के पदों पर भर्ती

  • 7 दिसंबर आवेदन करने की अंतिम तिथि

Bank Naukri: सरकारी नौकरी के तलाश कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) में नौकरी पाने के सुनहरा मौका है. भारतीय स्टेट बैंक ने 8000 से ज्यादा पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. एसबीआई जूनियर एसोसिएट क्लर्क भर्ती (SBI JA Recruitment 2023) के लिए 17 नवंबर से आवेदन शुरू हो गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एसबीआई बैंक क्लर्क की योग्यता (SBI Clerk 2023 Eligibility)

भारतीय स्टेट बैंक में जूनियर एसोसिएट क्लर्क के 8283 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 7 दिसंबर है. किसी भी विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और स्नातक के अंतिम वर्ष के छात्र इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवारो को अलग-अलग राज्य के हिसाब से वहां की क्षेत्रीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए.

एसबीआई बैंक क्लर्क आयु सीमा (SBI Clerk 2023 Age Limit)

एसबीआई जूनियर एसोसिएट क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन करने उम्मीदवारों की आयु कम से कम 20 वर्ष होनी चाहिए. वही नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदको की आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में कुछ छूट दी गई है, जिसके लिए आवेदक नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं.

एसबीआई बैंक क्लर्क वैकेंसी डिटेल्स (SBI Clerk 2023 Vacancy Details)

एसबीआई जूनियर एसोसिएट बैंक क्लर्क की वैकेंसी को GEN/OBC/EWS/SC/ST में अलग-अलग संख्या के हिसाब बांटा गया है. सामान्य वर्ग (3515), ओबीसी को (1919), ईडब्ल्यूएस को (817), अनुसूचित जाति को (1284) और अनुसूचित जनजाति को (748) पद निर्धारित किए गए हैं.

एसबीआई बैंक क्लर्क परीक्षा तिथि की जानकारी (SBI Clerk 2023 Exam Date)

एसबीआई जूनियर एसोसिएट बैंक क्लर्क भर्ती प्रक्रिया दो चरण में पूरी होगी.  नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा( Prelims Exam ) के लिए जनवरी 2024 का समय निर्धरित किया गया है, तो वही मुख्य परीक्षा (Main Exam) फरवरी 2024 में हो सकती है. एसबीआई जूनियर एसोसिएट बैंक क्लर्क भर्ती की परीक्षा तिथि में कुछ बदलाव भी हो सकता है, इसलिए नियमित रूप से एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहें.