scorecardresearch

SBI PO Prelims Result: एसबीआई पीओ की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

SBI PO Prelims Result 2022: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रोबेशनरी ऑफिसर के प्रीलिम्स एग्जाम के नतीजे आ गए हैं. इस परीक्षा के जरिए 1673 पदों के लिए भर्ती होगी. अभ्यर्थी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर रिजल्ट देख सकते हैं.

एसबीआई पीओ की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित एसबीआई पीओ की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा 2022 के नतीजे आ गए हैं. एसबीाई ने एग्जाम के नतीजे घोषित कर दिये हैं. इसके नतीजे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर देखे जा सकते हैं. एसबीआई पीओ प्रीलिम्स एग्जाम का आयोजन 17 से 20 दिसंबर 2022 तक किया गया था. लगातार 4 दिन इसकी प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई. एसबीआई ने 1673 पीओ की भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया है. प्रारंभिक परीक्षा में लाखों छात्रों ने हिस्सा लिया था. जो छात्र प्रारंभिक परीक्षा में पास हुए हैं, वो मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे. 
प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे आ गए हैं. इसके बाद मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और परीक्षा के लिए तारीख जारी की जाएगी. जो छात्र मुख्य परीक्षा में पास होंगे. उनको ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

कैसे चेक करें रिजल्ट-
एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित हो गए हैं. अभ्यर्थी इसके नतीजे एसबीआई की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि कैसे इसके नतीजे देखे जा सकते हैं.

  • सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा.
  • इसके बाद इस पेज पर careers के ऑप्शन पर जाना होगा.
  • इस पेज पर प्रोबेशनरी ऑफिसर रिजल्ट के लिंक होगा, उसपर क्लिक करना है.
  • इसके बाद जो भी जानकारी मांगी जाती है, उसे दर्ज करें और सबमिट करें.
  • इसके बाद नतीजे आपक सामने स्क्रीन पर होंगे.
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट अपने पास रख लें.

कितने पदों पर होगी भर्ती-
इस परीक्षा के जरिए 1673 पदों पर भर्ती होगी. इसमें 1600 पदों पर नियमित भर्ती होगी. जबकि 73 बैकलॉग के जरिए भरा जाएगा. नेत्रहीनों के लिए 18, श्रवण बाधितों के लिए 36 और लोकोमोटर विकलांगता के लिए 21 पदों पर भर्ती होगी.

ये भी पढ़ें: