scorecardresearch

Top Courses: युवाओं में खूब पॉपुलर हो रहे ये कोर्सेस, बिजनेस से लेकर नौकरी में होती है पैसों की बारिश

प्रोफेशनल कोर्सेस खास तौर से नौकरी हासिल करने के लिए ही किए जाते हैं. आज कल के युवा ऐसे कोर्सेस को खूब पंसद कर रहे हैं और बेहतर करियर भी बना रहे हैं.

Top vocational courses in India Top vocational courses in India

Top Diploma Courses: आजकल रोजगार परिवेश में कुशलता को खूब तरजीह दी जाती है. इसलिए छात्र भी अपने आआप को इसमें फिट बैठाने के लिए डिप्लोमा कोर्सेज का चुनाव कर रहे हैं. जिससे वो एक अच्छी नौकरी पा सकें, और एक अच्छा कंपटिटर बन सकें. यहां हम आपको कुछ ऐसे कोर्सेज के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आजकल के युवा खूब पंसद करते हैं और उनका फ्यूचर भी अच्छा बनता है. 

FASHION DESIGNING COURSE

एक अच्छा फैशन डिजाइनर बनने के लिए FASHION DESIGNING COURSE बहुत जरूरी है. यह कोर्स यंग मैनेजर्स, प्रोफेशनल्स और बिजनेसमैन को  बेस्ट बिजनेस प्रक्टिस देती है जिससे फैशन के फील्ड में अलग अलग जिम्मेदारियों को आप बड़े ही बेहतर ढंग से उठा सकते हैं. 

JEWELLERY DESIGNING

इस कोर्स के जरिए आप वीयरेबल आर्ट  से कीमती धातुओं, हीरे, मोतियों और रत्नों के साथ काम सीखते हैं. ये कोर्स नई-नई तरह की ज्वैलरी बनाने का हुनर सिखाता है. इस कोर्स में आप बची हुई चीजों का इस्तेमाल करके  इस्तेमाल करके  बिलकुल नई वीयरेबल चीजें बना सकते हैं. 

NUTRITION AND DIETETICS

अच्छी सेहत हमेशा कामयाब जीवन देती है. ऐसे में कामकाजी जीवन में बढ़ती सेहत की दिक्कतों को देखते हुए, खान पान और आहार विज्ञान सबसे ज्यादा फायदेमंद और तेजी से बढ़ते करियर ऑप्शन में से एक है. हेल्थ कोच, क्लिनिकल डाइटिशियन, न्यूट्रिशन एजुकेटर, न्यूट्रिशन थेरेपिस्ट, पर्सनल न्यूट्रिशनिस्ट  का कोर्स करके आप भी बेहतर करियर बना सकते हैं. 

INTERIOR DESIGNING

इंटीरियर डिजाइन आज कल के युवाओं में खुब पंसद किया जाने वाला करियर ऑप्शन है, इंटीरियर डिजाइनर आर्किटेक्ट्स के साथ साझेदारी में काम करते हैं.  इंटीरियर डिजाइन का कोर्स करके आप चाहे घर हो, ऑफिस हो या कोई  कमर्शियल कॉम्प्लेक्स हो, में अपना हुनर दिखा सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं.