scorecardresearch

Pawan Singh Net Worth: करोड़ों का घर, लग्जरी गाड़ियां, एक करोड़ का कर्ज... मशहूर सिंगर पवन सिंह के पास सिर्फ 60 हजार रुपए कैश

Bihar Lok Sabha Election 2024: मशहूर भोजपुरी सिंगर पवन सिंह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास 5 करोड़ 4 लाख 93 हजार 819 रुपए की चल संपत्ति है. जबकि अचल संपत्ति 10 करोड़ 31 लाख 38 हजार 840 रुपए है. सिंगर पर एक करोड़ का कर्ज है. पवन सिंह को लग्जरी गाड़ियों का शौक है. उनके पास कुल एक करोड़ 39 लाख 75 हजार की कीमत की गाड़ियां हैं.

Singer Pawan Singh filed nomination from Karakat (Photo/@PawanSingh909) Singer Pawan Singh filed nomination from Karakat (Photo/@PawanSingh909)

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. पवन सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा भरा है. पर्चा दाखिल करते समय दायर एफिडेविट के मुताबिक पवन सिंह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. चलिए आपको मशहूर सिंगर की पढ़ाई-लिखाई से लेकर इनकम तक के बारे में बताते हैं.

10वीं पास हैं पवन सिंह-
पवन सिंह को बचपन से सिंगर बनने का जुनून था. उनकी पढ़ाई-लिखाई ज्यादा नहीं हुई है. हलफनामे के मुताबिक पवन सिंह ने हाई स्कूल तक की पढ़ाई की है. इन्होंने बिहार संस्कृति शिक्षा बोर्ड से साल 2004 में 10वीं की परीक्षा पास की.

लग्जरी कारों के शौकीन हैं सिंगर-
मशहूर सिगंर पवन सिंह लग्जरी कारों के शौकीन हैं. इसके पास कई फेमस ब्रांड की गाड़ियां हैं. इनके पास 20 लाख की एक Toyota Fortuner, करीब 25 लाख की एक Toyota Innova Hycross और करीब 95 लाख की एक रेंज रोवर कार है. पवन सिंह के पास एक स्कूटी भी है, जिसकी कीमत 60 हजार रुपए है. पवन सिंह के पास कुल एक करोड़ 39 लाख 75 हजार की कीमत की गाड़ियां हैं.

सम्बंधित ख़बरें

सिंगर के पास करोड़ों का घर-
भोजपुरी सिंगर पवन सिंह के नाम पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में एक फ्लैट है. इसके अलावा इनके पास मुंबई में 4 फ्लैट हैं. इनकी कुल कीमत करीब साढ़े 6 करोड़ रुपए है.

पवन सिंह पर एक करोड़ का कर्ज-
पवन सिंह चल संपत्ति 5 करोड़ 4 लाख 93 हजार 819 रुपए है. जबकि अचल संपत्ति 10 करोड़ 31 लाख 38 हजार 840 रुपए है. सिंगर के पास 60 हजार रुपए कैश है. पवन सिंह और उनकी कंपनी की कुल संपत्ति 2 करोड़ 60 लाख 10 हजार 237 रुपए है. सिगंर के पास 31 लाख 4 हजार के गहने हैं. उनके पास 66 लाख 39 हजार 428 रुपए का इंश्योरेंस है. उनपर एक करोड़ रुपए का कर्ज है.

View PDF
 
आचार संहिता के उल्लंघन के 5 मामले-
जाने-माने सिंगर के खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला लंबित नहीं है. पहली बार चुनाव लड़ रहे पवन सिंह के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के 5 मामले रोहतास जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं.ये मामले इस बार के चुनाव प्रचार में दर्ज हुए हैं. इसके अलावा पवन सिंह के खिलाफ भरण पोषण का केस उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की फैमिली कोर्ट में दर्ज है.

शारीरिक शोषण का केस दर्ज-
पवन सिंह के खिलाफ शारीरिक शोषण का एक केस मुंबई की एक अदालत में लंबित है.पवन सिंह पर साल 2019 में 25 साल की अभिनेत्री का सोशल मीडिया पर कथित यौन उत्पीड़न करने को लेकर मामला दर्ज हुआ था. उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 509, धारा 354 और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत मामला दर्ज है.

पवन सिंह ने काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर्चा दाखिल किया है. इस सीट से एनडीए उम्मीदवार के तौर पर पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा मैदान में हैं. जबकि इंडिया गठबंधन की तरफ से भाकपा माले के उम्मीदवार राजाराम सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

;