scorecardresearch

Loksabha Elections: साधु संन्यासियों के आशीर्वाद के साथ अकबरपुर लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी देवेंद्र सिंह ने कराया नामांकन

कानपुर में नामांकन के पहले दिन अकबरपुर सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले नामांकन कराने पहुंचे.इससे पहले उन्होंने कानपुर के प्रसिद्ध आनंदेश्वर धाम मंदिर जाकर,वहां मौजूद साधु संन्यासियों को माला पहनाकर उन्हें साष्टांग प्रणाम किया और उनका आशीर्वाद लिया.

Devendra Singh Devendra Singh

कानपुर में लोकसभा चुनाव नामांकन के पहले दिन गुरुवार को अकबरपुर सीट (Akbarpur Lok Sabha Constituency) के लिए बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले (Devendra Singh Bhole) ने नामांकन कराया. इस दौरान उनका साधु संन्यासियों को माला पहनाकर साष्टांग प्रणाम करना चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल भाजपा प्रत्याशी का मानना है कि अगर चुनाव जीतने के लिए उन्हें नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के बाद अगर किसी के आशीर्वाद की जरूरत होती है तो वो हैं साधु-महात्मा. भोले ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी के कार्यों को देखकर जनता उन्हें आशीर्वाद देगी.

संन्यासियों का लिया आशीर्वाद
देवेंद्र सिंह भोले नामांकन करने से पहले प्रसिद्ध आनंदेश्वर धाम गए और वहां साधु संन्यासियों को माला पहनाकर उन्हें साष्टांग प्रणाम किया. उन्होंने ने इस कार्यक्रम के लिए एक सभा की थी और उसमें कुर्सी पर सबसे आगे बैठे सभी साधु संन्यासियों को एक-एक करके माला पहनाई और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इसके बाद उन्होंने मंच से कहा कि योगी और मोदी जी ने देश की जनता के लिए जिस तरह काम किए हैं, उन्हीं को आगे बढ़ाना मेरा लक्ष्य है. बाबा आनंदेश्वर की कृपा और योगी और मोदी जी के आशीर्वाद से मुझे जनता का आशीर्वाद जरूर मिलेगा.

पहले भी रह चुके हैं सांसद
देवेंद्र सिंह भोले की सभा में बीजेपी विधायक और कानपुर शहर से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी रमेश अवस्थी भी शामिल थे. इसके बाद देवेंद्र सिंह भोले कार्यकर्ताओं की अपार भीड़ के साथ बाबा आनंदेश्वर का आशीर्वाद लेकर पद यात्रा करते हुए कचहरी पहुंचे और अपना नामांकन कराया. अकबरपुर लोकसभा से प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले इसके पहले भी भाजपा की तरफ से इसी संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं. बता दें कि 25 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख है और 29 अप्रैल तक नाम वापसी का मौका रहेगा. 13 मई को वोटिंग होनी है.

सम्बंधित ख़बरें

(रंजय सिंह की रिपोर्ट)