scorecardresearch

Lok Sabha Elections 2024: भारत मंडपम में BJP की मैराथन बैठक, PM Modi-JP Nadda सहित बड़े नेता सांसदों और विधायकों संग बनाएंगे 2024 फतह का प्लान

BJP Mission 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ बीजेपी के लिए 370 और एनडीए के लिए 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है, बल्कि इसे हासिल करने के लिए 10 फीसदी वोट बढ़ाने का मंत्र भी दिया है. अब एक बार फिर वे पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे. 

BJP National Convention BJP National Convention
हाइलाइट्स
  • बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन चलेगा 18 फरवरी तक

  • 2024 चुनाव में जीत का रोड मैप किया जाएगा पेश 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव 2024 को फतह करने के लिए जुट गई है. पीएम मोदी (PM Modi) ने 370 सीटों पर बीजेपी की जीत का लक्ष्य रखा है. इसी को देखते हुए भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन 17 व 18 फरवरी को नई दिल्ली स्थित भारत मंडपम में हो रही है. इसमें पार्टी लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपने रोडमैप को अंतिम रूप देगी.

प्रतिनिधियों में भरेंगे जोश
दो दिनों तक चलने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में केंद्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, सांसद और विधायकों सहित लगभग 11 हजार 500 प्रतिनिधि भाग लेंगे. अधिवेशन के पहले दिन शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रतिनिधियों में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरेंगे. अधिवेशन के अंतिम दिन यानी 18 फरवरी को पीएम मोदी लोकसभा चुनाव को जीतने का मंत्र देंगे.

कार्यक्रम का किया शुभारंभ
पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के कई बड़े नेता अधिवेशन के पहले दिन आयोजन स्थल पर मौजूद रहे. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पीएम ने पार्टी का ध्वज फहराया. दोपहर साढ़े तीन बजे से बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. 4:30 बीजेपी अध्यक्ष नड्डा का अध्यक्षीय भाषण होगा. 

सम्बंधित ख़बरें

कार्यों की समीक्षा 
इस बैठक में मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर भी बैठक होगी. बूथ मजबूत करने के अलावा चुनाव प्रचार में बढ़त हासिल करने के लिए नए कार्यक्रमों की घोषणा होगी. सभी राज्यों की राजनीतिक स्थिति, पार्टी संगठन के कार्यों की अलग से समीक्षा होगी. बीजेपी के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पेश हो सकते हैं. मोदी सरकार के 10 साल की बड़ी उपलब्धियां गिनाते हुए 2024 चुनाव में लगातार तीसरी जीत का अपना रोड मैप पेश किया जाएगा. इस अधिवेशन में राम मंदिर निर्माण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव, हाल ही में 3 राज्यों में पार्टी की जीत पर भी धन्यवाद प्रस्ताव, महिला आरक्षण बिल पर भी धन्यवाद प्रस्ताव आ सकता है. इतना ही नहीं भाजपा अक्साई चीन और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से जुड़ा कोई प्रस्ताव भी ला सकती है.

साउथ के इन राज्यों पर हो सकती है विशेष चर्चा
इस बार के लोकसभा चुनाव में यूपी, बंगाल, तेलंगाना में पार्टी की सीटें बढ़ सकती हैं. इस वजह से इन राज्यों की रणनीति पर विशेष तौर पर चर्चा होगी. इस बैठक में साउथ इंडिया के 4 राज्यों तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल पर विशेष चर्चा होगी. गत चुनाव में बीजेपी को इन राज्यों की 101 में से सिर्फ 4 सीटों पर जीत मिली थी. 

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी करती है अधिवेशन
भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले हर बार एक बड़ा राष्ट्रीय अधिवेशन करती है. 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले भी भाजपा ने रामलीला मैदान में बैठक की थी. पीएम मोदी ने ऐतिहासिक भाषण दिया था. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी रामलीला मैदान में पार्टी ने राष्ट्रीय अधिवेशन किया था.