scorecardresearch

BJP के सबसे बुजुर्ग कार्यकर्ता Bhulai Bhai ने Exit Poll 2024 को लेकर कही ये बड़ी बात,जनसंघ के रह चुके हैं विधायक

Exit Poll 2024: BJP के सबसे बुजुर्ग कार्यकर्ता 108 वर्षीय भुलई भाई ने मतदान केंद्र जाकर मतदान किया. एक्जिट पोल में पार्टी की जीत पर भुलई भाई उत्साहित दिखे. बता दें कि भुलई भाई 1974 में कुशीनगर की नौरंगिया सीट से भारतीय जनसंघ के विधायक चुने गए थे.

Bhula Bhai (Photo-Shilpi Sen) Bhula Bhai (Photo-Shilpi Sen)

लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और अंतिम चरण में बीजेपी के सबसे उम्रदराज कार्यकर्ता श्री नारायण उर्फ़ भुलई भाई ने भी मतदान किया. कुशीनगर के रामकोला में रहने वाले 108 साल के भुलई भाई ने इस मौके पर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बात कहते हुए कहा कि खुद उन्होंने अब तक हुए हर चुनाव में वोटिंग करने का रिकॉर्ड भी बनाया है.

108 साल के हैं भुलई भाई

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग समाप्त होने के साथ ही विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व का समापन हो गया. ये चुनाव बीजेपी के सबसे पुराने और उम्रदराज कार्यकर्ता भुलई भाई के लिए बेहद ख़ास रहा. 108 साल के भुलई भाई ने मतदान केंद्र में जा कर मतदान किया. हालांकि चुनाव आयोग से वरिष्ठतम नागरिकों के लिए घर जा कर मतदान करवाने की भी पहल की थी पर भुलई भाई उत्साह में मतदान केंद्र पहुंचे. 108 साल के भुलई भाई ने कुशीनगर के रामकोला में बूथ संख्या 224 में जा कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. भुलई भाई अपने पोते कन्हैया चौधरी के साथ कार से मतदान केंद्र पहुंचे थे. भुलई भाई ने कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. एग्जिट पोल के नतीजों से बेहद उत्साहित भुलई भाई कहते हैं कि मोदी को पीएम बनने से कोई रोक नहीं सकता.

सम्बंधित ख़बरें

पीएम मोदी ने कोविड काल में की थी फोन पर बात 

श्री नारायण उर्फ़ भुलई भाई बीजेपी के सबसे ज्यादा उम्रदराज कार्यकर्ता हैं. भुलई भाई अचानक तब चर्चा में आए थे जब कोविड काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन करके बीजेपी के सबसे उम्रदराज कार्यकर्ता का हालचाल लिया था. पूर्व विधायक भुलई भाई अपने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं में उसी नाम से जाने जाते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनको इसी नाम से संबंधित किया था.

BHULAI BHAI

1974 में बने थे विधायक

श्री नारायण उर्फ़ भुलई भाई दीनदयाल उपाध्याय से प्रेरित हो कर 1950 में राजनीति में आए थे. उसके बाद उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय के साथ काम भी किया पहले वो शिक्षा विभाग में अधिकारी थे. भुलई भाई 1974 में कुशीनगर की नौरंगिया सीट से भारतीय जनसंघ के विधायक चुने गए थे. भाजपा का गठन होने के बाद भुलई भाई इस क्षेत्र में पार्टी का झंडा उठाने वाले पहले कार्यकर्ता रहे. तब से हर चुनाव में भुलई भाई बीजेपी के लिए प्रचार करते रहे हैं. साथ ही उन्होंने कर चुनाव में मतदान किया है. 2022 विधानसभा चुनाव में दोबारा योगी सरकार बनने पर भुलई भाई को शपथ ग्रहण समारोह में ख़ास तौर पर आमंत्रित किया गया था. खुद योगी आदित्यनाथ ने जीत के बाद उनसे फोन पर बात की थी. एक कार्यक्रम में अमित शाह ने भुलई भाई का मंच से उतर कर सम्मान किया था. प्रधानमंत्री के कुशीनगर पहुँचने पर भुलई भाई ने उनसे मुलाक़ात भी की थी. क़रीब 60 साल से जनसंघ और बीजेपी का झंडा उठाने वाले श्री नारायण भुलई भाई का कहना है कि बीजेपी अपने नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की वजह से विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. उनको एक कार्यकर्ता के रूप में बहुत सम्मान मिला है. आज जब लोग दल बदल कर एक चुनाव से दूसरे चुनाव तक पार्टी बदल देते हैं ऐसे में वो विचारधारा की राजनीति का संदेश देना चाहते हैं.