scorecardresearch

मिलिए चंडीगढ़ के विनोद चायवाला से, चाय बनाते-बनाते करते हैं प्रचार, पहली बार चुनाव में आजमा रहे किस्मत

विनोद कुमार चाय वाले के नाम से मशहूर हैं और पिछले 20 साल से चंडीगढ़ के सेक्टर 24 में चाय का ठेला चला रहे हैं... विनोद कुमार ढोल की थाप और चाय बनाते-बनाते अपना प्रचार करते हैं...

vinod chaiwala vinod chaiwala

इस चुनावी समर में बहुत से प्रत्याशी अपनी किस्मत का फैसला आजमाने के लिए मैदान में उतरे हैं. चंडीगढ़ के सेक्टर 24 में चाय का ठेला चलाने वाला इस बार कांग्रेस और भाजपा के सामने किस्मत आजमाने के लिए मैदान पर उतरा है. इस चाय वाले का नाम है विनोद कुमार.

पहले चलाते थे रिक्शा अब लगाते हैं चाय की टपरी
विनोद कुमार चाय वाले के नाम से मशहूर हैं और पिछले 20 साल से चंडीगढ़ के सेक्टर 24 में चाय का ठेला चला रहे हैं... विनोद कुमार ढोल की थाप और चाय बनाते-बनाते अपना प्रचार करते हैं... विनोद कुमार ने गुड न्यूज़ टुडे से खास बातचीत में बताया कि वह चंडीगढ़ को बखूबी जानते हैं लगभग पिछले 45 सालों से चंडीगढ़ की हर गली, हर सड़क से वाकिफ हैं. शुरुआती दौर में 5 साल उन्होंने चंडीगढ़ में रिक्शा चलाया और फिर लोगों के कहने पर सेक्टर 24 में चाय का ठेला चलाने लगे.. 

विनोद चायवाला

सुबह 5 बजे से करते हैं प्रचार
विनोद कुमार बताते हैं इस बार लोगों ने कहा कि चुनावी मैदान में उतर जाओ तो मैंने लोगों की दिल की बात सुनी और इस बार चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहा हूं. लोगों को चाय पिलाते हुए विनोद कुमार बताते हैं कि वह अमीरों के खिलाफ चुनावी बिगुल बजा रहे हैं. विनोद कुमार कहते हैं कि वो प्रचार के लिए वह सुबह 5:00 बजे से अलग-अलग कॉलोनी मार्केट में जाकर प्रचार करते हैं और फिर सुबह 9:00 बजे के बाद वह चाय का ठेला लगाते हैं. इस बीच मार्केट में जो लोग उनके ठेले पर चाय पीने के लिए बैठते हैं उनसे वह हाथ जोड़कर अपने लिए वोट मांगते हैं... 

सम्बंधित ख़बरें

1 जून को होगा चंडीगढ़ में मतदान
विनोद कुमार का चुनाव चिन्ह टॉर्च है और उन्होंने अपनी दुकान के बाहर टॉर्च के निशान के झंडे भी बना रखे हैं. चंडीगढ़ में आखिरी चरण में मतदान होना है जिसके लिए एक जून को वोट डाले जाएंगे. कांग्रेस से दो बार के सांसद मनीष तिवारी प्रत्याशी हैं जबकि भाजपा से संजय टंडन ताल ठोक रहे हैं. इस बार कुल 19 लोगों की किस्मत का फैसला चंडीगढ़ के लगभग 6 लाख साठ हजार वोटर तय करेंगे.