scorecardresearch

PM Modi के खिलाफ पहला Candidate उतरा मैदान में, Shiv Kumar का मुख्य मुद्दा है गौ माता, बोले- Chai Par Charcha की जगह होनी चाहिए अब गाय पर चर्चा

शिव कुमार का राजनीतिक दल 'युग तुलसी पार्टी' के नाम से है. जिसके वे खुद अध्यक्ष भी हैं और पार्टी का चुनाव चिन्ह रोड रोलर है. शिव कुमार वाराणसी में अपना प्रचार प्रसार भी शुरू कर चुके हैं और वे 10 मई को नामांकन भी दाखिल करने जा रहे हैं.

Shiv Kumar with His party Sign Shiv Kumar with His party Sign
हाइलाइट्स
  • मुख्य मुद्दा है गौ माता को राष्ट्रमाता बनाना 

  • पीएम मोदी के खिलाफ पहला कैंडिडेट उतरा मैदान में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तीसरी बार वाराणसी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं. भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पीएम मोदी का नाम है. वाराणसी जैसे हाई प्रोफाइल सीट से चुनाव लड़ने के लिए राजनीतिक पार्टियों भले ही अभी अपने कैंडिडेट के बारे में मंथन कर रही हो, लेकिन पीएम मोदी के सामने चुनावी जंग में पहला उम्मीदवार आ चुका है. ये शख्स हैं हैदराबाद के रहने वाले शिव कुमार. 46 साल के शिव कुमार का राजनीतिक दल 'युग तुलसी पार्टी' के नाम से है. जिसके वे खुद अध्यक्ष भी हैं और पार्टी का चुनाव चिन्ह 'रोड रोलर' है. 

मुख्य मुद्दा है गौ माता को राष्ट्रमाता बनाना 

शिव कुमार वाराणसी में अपना प्रचार प्रसार भी शुरू कर चुके हैं और वे 10 मई को नामांकन भी दाखिल करने जा रहे हैं. शिव कुमार का मुख्य मुद्दा गौ माता को लेकर है.उन्होंने बताया कि वे गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित किए जाने के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. क्योंकि पिछले 10 साल में भाजपा सरकार में देश में बीफ एक्सपोर्ट कई गुना ज्यादा बढ़ चुका है और ऐसे में गौ माता सुरक्षित नहीं है. इसलिए गौ माता को राष्ट्रमाता का दर्जा दिया जाना बेहद जरूरी है.

सम्बंधित ख़बरें

गुड न्यूज टुडे से खास बातचीत में युग तुलसी पार्टी के अध्यक्ष और वाराणसी संसदीय क्षेत्र से इस पार्टी से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी शिव कुमार ने बताया कि वे वाराणसी में दक्षिण भारत से आए हैं. क्योंकि दिल्ली में बैठी भाजपा सरकार के आने के बाद से अपना देश बीफ एक्सपोर्ट में नंबर-1 हो चुका है. इसलिए गौ माता को राष्ट्र माता घोषित किए जाने के मुद्दे को लेकर वाराणसी से चुनाव लड़ने आए हैं.

Shiva Kumar
Shiv Kumar (Photo: Raushan Jaiswal)

शिव कुमार ने बताया कि पिछले 10 साल में उनके फाउंडेशन की तरफ से पूरे दक्षिण भारत में बड़े-बड़े आंदोलन भी गौ रक्षा को लेकर हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि वाराणसी चुनाव में अब चाय की चर्चा की जगह गाय की चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि देश के साधु संतों से भी इसपर समर्थन लिया जा रहा है और सभी की एक मांग है कि गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित किया जाए और यही पहला एजेंडा है. इसीलिए आगामी 10 मई को वे वाराणसी सीट से नामांकन भी दाखिल करेंगे. 

देशभर में हो गौमाता को लेकर कानून 

शिव कुमार ने बताया कि वह पीएम मोदी को टारगेट नहीं कर रहे हैं. वे ऐसा इसलिए चाहते हैं क्योंकि गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित किए जाने से पूरे देश भर में एक कानून लागू हो जाएगा. यह वैसा ही होगा जैसे कि बाघ राष्ट्रीय पशु है और पूरे देश में उसको लेकर एक कानून है. ठीक ऐसे ही गौ माता को राष्ट्र माता घोषित किया जाना चाहिए और ऐसा करने से यह सेंट्रल एक्ट बन जाएगा. इसका यह नतीजा होगा कि पूरे देश में गौ तस्करी बंद हो जाएगा और कत्लखाने भी बंद हो जाएंगे. क्योंकि इस वक्त करोड़ों देसी कत्लखाने खत्म हो चुके हैं.

Shiv Kumar (Photo: Raushan Jaiswal)
Shiv Kumar (Photo: Raushan Jaiswal)

इससे पहले भी उनकी पार्टी उतर चुकी चुनाव में 

शिव कुमार ने बताया कि उनकी पार्टी ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और असम में विधानसभा चुनाव में उतरी थी, लेकिन एक भी सीट नहीं जीत सकी. लेकिन पहली बार में अपने चुनाव चिन्ह रोड रोलर के साथ लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरे हैं. उन्होंने बताया कि वह देशभर के सभी 543 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी राजनीतिक दल या गठबंधन से उनका संपर्क नहीं हुआ है. हां काशी के साधु संतों से संपर्क जरूर हुआ है. जिनका उन्हें समर्थन मिल रहा है.