scorecardresearch

Lok Sabha Elections 2024: प्रचार के लिए राजनीतिक पार्टियों ने तैयार किया सोशल वॉर रूम, जनता तक संदेश पहुंचाने का नया तरीका

Lok Sabha Elections 2024: चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने गुड न्यूज़ टुडे से खास बातचीत में बताया कि अब उम्मीदवार के प्रचार प्रसार और पार्टी की मजबूती के लिए हाईटेक तरीके अपनाए जा रहे हैं. भाजपा

Lok Sabha Elections 2024/Image-Lalit Sharma Lok Sabha Elections 2024/Image-Lalit Sharma

चंडीगढ़ में चाहे चुनाव अंतिम चरण में हो लेकिन अगर चुनाव प्रचार की बात करें तो दोनों ही राजनीतिक पार्टियों ने पूरी कमर कस रखी है. जहां पर अभी तक ना बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है लेकिन अगर प्रचार और प्रसार की बात करें तो "सोशल मीडिया वॉर्डरूम्स" तैयार करके अपनी अपनी पार्टियों को मजबूत करने के लिए दोनों दल अपने तरीके से प्रयास कर रहे हैं.

जनता तक संदेश पहुंचाने का नया तरीका
अब चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक पार्टियां सोशल मीडिया के जरिए अपनी पार्टी और अपने उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार प्रसार में जुट गए हैं. पूरी तैयारी के साथ भाजपा अपनी पार्टी की 10 साल की नीतियों को हर घर तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रही है. हाईटेक तरीके से जिसमें वीडियो एडिटिंग, कंटेंट क्रिएशन से लेकर स्लोगन राइटिंग, पोस्टर, रीलस, कार्टूंस सभी चीजों का इस्तेमाल किया जा रहा है. तमाम तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जिसमें कि X, इंस्टाग्राम, फेसबुक इनके जरिए अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए बीजेपी काम कर रही है.

Lok Sabha Elections
Lok Sabha Elections/Iamge-Lalit Sharma

चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने गुड न्यूज़ टुडे से खास बातचीत में बताया कि अब उम्मीदवार के प्रचार प्रसार और पार्टी की मजबूती के लिए हाईटेक तरीके अपनाए जा रहे हैं. भाजपा के प्रचार करने का तरीका बहुत अलग है और कैसे अपने संदेश को आम घर तक पहुंचाना है उसके लिए सभी मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए पार्टी की 10 साल की नीतियों और उनसे मिले फायदे के प्रचार को घर-घर तक पहुंचा जा रहा है. जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने बताया कि उसके लिए पूरी तरह से डेडीकेटेड सोशल मीडिया वॉर्डरूम तैयार किया गया है जिसमें 20 लोगों की डेडीकेटेड टीम है.

सम्बंधित ख़बरें

सोशल वॉर रूम तैयार
वहीं कांग्रेस भी भाजपा को सोशल मीडिया के जरिए कड़ी टक्कर देने की तैयारी में नजर आ रही है. कांग्रेस ने भी 20 से 25 लोगों की पूरी टीम तैयार कर रखी है जिसमें कैसे भाजपा की सोशल टीम का कैसे जवाब देना है? कैसे अपनी पार्टी को मजबूत करना है? अपने लीडर के संदेश को कैसे हर घर पहुंचाना है? इसके लिए सभी की ड्यूटी लगाई गई है. चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लक्की ने गुड न्यूज टुडे से बताया कि कांग्रेस का वर्कर पूरी तरह से तैयार है और चाहे अभी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई हो लेकिन सोशल वॉर रूम तैयार करके हर घर तक कांग्रेस अपनी बात पहुंचा रही है.