scorecardresearch

Gujarat Lok Sabha Election: बस में फ्री सफर, फ्री पार्किंग, दवा खरीदारी पर छूट... गुजरात में वोट डालने पर मिलेंगी ये सुविधाएं

Gujarat Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में गुजरात की 25 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. अहमदाबाद नगर निगम ने AMTS बस में फ्री में सफर की सुविधा दी है. हालांकि इसके लिए वोट डालने का निशान दिखाना होगा. इसके साथ ही वोटिंग के समय पार्किंग चार्ज भी नहीं लगेगा.

Lok Sabha Election 2024 (Photo/PTI) Lok Sabha Election 2024 (Photo/PTI)

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है. इस फेज में गुजरात की 25 सीटों पर वोटिंग हो रही है. सूरत में बीजेपी उम्मीदवार निर्विरोध चुने जाने के बाद उस सीट पर वोटिंग नहीं हो रही है. वोटर्स को प्रेरित करने के मकसद से बिल्डर एसोसिएशन क्रेडाई, गुजरात केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, रिवरफ्रंट में चलने वाले क्रूज, अहमदाबाद नगर निगम की बस में सफर करने पर स्पेशल ऑफर की घोषणा की गई है.

बस में फ्री सफर की सुविधा-
लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में मतदान का प्रतिशत उम्मीद से कम देखा गया. ऐसे में अधिक मतदान कराने की कोशिश चुनाव आयोग की तरफ से लगातार की जा रही है. इसी कड़ी में अहमदाबाद नगर निगम ने AMTS बस में फ्री में सफर की सुविधा दी है. हालांकि इसके लिए वोट डालने का निशान दिखाना होगा. इतना ही नहीं, अहमदाबाद नगर निगम के पेड पार्किंग में वोटिंग के समय के दौरान पार्किंग चार्ज नहीं लेने की घोषणा की गई है.

दवा खरीदने पर भी छूट-
गुजरात केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने भी घोषणा की है कि वोट करके वोटिंग का चिन्ह दिखाने वाले लोगों को दवा की खरीदी में 7 से 10% तक का डिस्काउंट दिया जाएगा. वोटर दवा में डिस्काउंट का फायदा गुजरात में किसी भी स्टोर पर से ले सकेंगे. इसके अलावा वोटिंग करने वाले लोगों के लिए अहमदाबाद के रिवरफ्रंट में चलने वाली क्रूज पर डिनर के चार्जेज में 10 प्रतिशत डिस्काउंट का भी एलान किया गया है.

सम्बंधित ख़बरें

पेड लीव का ऐलान-
अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए रियल एस्टेट क्षेत्र से भी सहयोग मिल रहा है. बिल्डर एसोसिएशन क्रेडाई की तरफ से पेड लीव की घोषणा की गई है. क्रेडाई की तरफ से तमाम साइट पर आदेश दिया गया है कि स्थानीय कामदारों को वोटिंग के लिए आधे दिन की छुट्टी और अन्य जिलों में रहने वाले कामदारों को एक दिवस के लिए पेड लिव दी जाए.

ये भी पढ़ें: