scorecardresearch

Lok Sabha Elections 2024: 9 दिन, 11 राज्य, एक केंद्रशासित प्रदेश, करोड़ों की परियोजनाएं... Bharat Darshan यात्रा में 29 कार्यक्रम में शामिल होंगे PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 दिन में 11 राज्यों और क्रेंदशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली का दौरा करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर भी जाएंगे. इन राज्यों में पीएम मोदी करोड़ों की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

PM Narendra Modi PM Narendra Modi

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे सियासी दलों का प्रचार तेज हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 दिनों में 11 राज्यों और जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं. पीएम मोदी का 'भारत दर्शन' यात्रा आज यानी 4 मार्च से शुरू हो रहा है. 

9 दिन, 11 राज्य, एक केंद्रशासित प्रदेश-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 मार्च से 12 मार्च के बीच 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी इन राज्यों को करोड़ों की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन 9 दिनों में प्रधानमंत्री तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली का दौरा करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर भी जाएंगे. इन राज्यों में पीएम मोदी 29 कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

पीएम मोदी का तेलंगाना दौरा-
प्रधानमंत्री 'भारत दर्शन' यात्रा का आगाज तेलंगाना के दो दिवसीय दौरे से करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी आज यानी 4 मार्च को आदिलाबाद में 56000 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत भी करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी तमिलनाडु के कलपक्कम में भाविनी जाएंगे. शाम सवा पांच बजे चेन्नई में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद रात को राजभवन हैदराबाद में ठहरेंगे. इसके अलावा तेलंगाना के संगारेड्डी में 5 मार्च को रैली को संबोधित करेंगे. आदिलाबाद सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं. अभी यहां से बीजेपी के सोयम बापू राव सांसद हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

6 मार्च को बिहार का दौरा-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को बिहार का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी बेतिया में 20 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसमें रेल परियोजनाएं भी शामिल हैं. इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने बिहार का दौरा किया था. उस दौरान पीएम ने औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा को संबोधित किया था.

6 मार्च को बिहार दौरे से पहले पीएम मोदी कोलकाता में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके अलवावा बारासात में जनसभा को संबोधित भी करेंगे. इसके बाद बिहार के बेतिया जाएंगे.

7 मार्च को श्रीनगर में सभा-
प्रधानमंत्री मोदी 7 मार्च को श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में सभा करेंगे और कई परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. बताया जा रहा है कि बीजेपी की इस रैली में 2 लाख लोग शामिल हो सकते हैं.जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार पीएम मोदी घाटी में जाएंगे.

8 मार्च और 9 मार्च को कार्यक्रम-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 मार्च को दिल्ली में राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार में हिस्सा लेंगे. इस पुरस्कार का पहली बार आयोजन किया जा रहा है. 8 मार्च को शाम को पीएम मोदी असम जाएंगे. जबकि 9 मार्च को प्रधानमंत्री अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस सूबे में पीएम सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे. सूबे की राजधानी ईटानगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री असम जाएंगे और जोरहाट में लाचित बरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. 9 मार्च को ही पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी का दौरा करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे.

10 मार्च को यूपी में रहेंगे पीएम-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मार्च को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मंदुरी एयरपोर्ट और महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

11 मार्च और 12 मार्च का कार्यक्रम-
पीएम मोदी 11 मार्च को नई दिल्ली में पूसा में नमो ड्रोन दीदी और लखपति दीदी से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन भी करेंगे. 11 मार्च की शाम को पीएम मोदी डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. 12 मार्च को पीएम मोदी गुजरात का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम साबरमती जाएंगे. इसके बाद राजस्थान के पोखरण का दौरा करेंगे.

ये भी पढ़ें: