scorecardresearch

Lucknow: डिंपल सीएम, अखिलेश पीएम! इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग की चर्चा के बीच Samajwadi Party के लीडर की डिमांड

Lok Sabha Election 2024: लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर के बाहर होर्डिंग लगाई गई है. जिसमें डिंपल यादव को भावी मुख्यमंत्री बताया गया है. इसके साथ ही होर्डिंग लगवाने वाले लीडर अब्दुल अजीम ने कहा कि इंडिया गठबंधन को अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाना चाहिए.

Hoarding outside Samajwadi Party office in lucknow Hoarding outside Samajwadi Party office in lucknow

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा होने लगी है. इस बीच उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने नया राग छेड़ दिया है. समाजवादी पार्टी के लीडर की तरफ से अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग उठी है. इतना ही नहीं, समाजवादी पार्टी के लीडर ने डिंपल यादव को भावी मुख्यमंत्री बताया है और लखनऊ में इसके पोस्टर भी लगाए हैं.

डिंपल यादव को बताया गया भावी सीएम-
लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर के बाहर होर्डिंग लगाए गए हैं. जिसमें यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव को उत्तर प्रदेश का भावी मुख्यमंत्री बताया गया है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अब्दुल अजीम ने पार्टी दफ्तर के बाहर ये होर्डिंग लगवाई है.

होर्डिंग में डिंपल यादव को जन्मदिन की बधाई दी गई है. होर्डिंग में ये भी बताया गया है कि उस दिन कंबल वितरण कार्यक्रम रखा गया है. आपको बता दें कि 15 जनवरी को डिंपल यादव का जन्मदिन है. इससे पहले ही पार्टी दफ्तर के बाहर होर्डिंग लगाई गई है.

मुलायम, शिवपाल की भी तस्वीर-
पोस्टर में ये भी लिखा है कि आधी आबादी का नेतृत्व करने वाली देश की सबसे सरल स्वभाव की सांसद और यूपी की भावी मुख्यमंत्री को अवतरण दिवस की हार्दिक शुभगामनाएं. होर्डिंग में समाजवादी पार्टी के संस्थापक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के अलावा आजम खान और शिवपाल यादव की तस्वीर लगी हुई है.

गठबंधन का पीएम चेहरा अखिलेश को बनाया जाए-
अब्दुल अजीम ने बताया कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है. इंडिया गठबंधन को अखिलेश यादव को ही प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जितना बेहतर तरीके से अखिलेश यादव देश को चला सकते हैं, कोई और नहीं चला सकता.

इससे पहले भी अक्टूबर में लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर पर अखिलेश यादव के पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें उनको भावी प्रधानमंत्री बताया गया था.
(लखनऊ से समर्थ श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: