scorecardresearch

Lok Sabha Election: महिला अफसर ने स्कूटी पर निकाली रैली, लोगों को मतदान करने के लिए किया जागरूक

लोकसभा चुनाव के कारण देशभर में हलचल मची हुई है. दो चरणों का मतदान हो चुका है और तीसरे चरण के मतदान के लिए माहौल गरम है. ऐसे में, हर किसी की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान के लिए आएं.

DM takes out scooty rally to make voters aware DM takes out scooty rally to make voters aware

पिछले दो चरणों में हुए कम मतदान ने जहां राजनीतिक दलों को चिंता में डाल दिया है वहीं अब जिला प्रशासन भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये आमजन से अपील कर रहा है. गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी ने हाल ही में, पिंक स्कूटी रैली निकालकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया. स्कूटी रैली को राजकीय बालिका इंटर कालेज से एसपी ओमवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

डीएम आर्यका अखौरी ने खुद स्कूटी चलाते हुए रैली की अगुवाई की. रैली राजकीय बालिका इंटर कालेज से महुआ बाग, लंका, सैनिक चौराहा और विकास भवन चौराहा होते हुए जिला मुख्यालय के राइफल क्लब पर आकर समाप्त हुई. रैली में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं शामिल रहीं और सभी की स्कूटी को गुलाबी गुब्बारों से सजाया गया था. डीएम ने बताया कि पिंक महिला स्कूटी रैली का उद्देश्य मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है. 

महिलाओं ने लिया हिस्सा 
इस रैली में करीब 330 स्कूटी पर जनपद की महिला अधिकारी, शिक्षिकाएं और अन्य महिलाओं ने हिस्सा लिया. उन्होंने अपील की कि महिलाएं बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें और पुरुषों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें. एसपी ने भी महिलाओं से मतदान में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की. देश की आधी आबादी महिलाओं की है और उनको मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. 

सम्बंधित ख़बरें

RTO सौम्या पांडेय ने भी रैली में हिस्सा लिया और कहा कि महिलाएं ज्यादातर घर के कामों में व्यस्त रहती हैं. पर मेरी उनसे अपील है कि वोट जरूर करें क्योंकि हर एक वोट की कीमत है. अगर कोई प्रत्याशी न पसंद हो तो नोटा दबाएं पर वोट जरूर करें. राजकीय बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्य रागिनी श्रीवास्तव ने पिंक स्कूटी रैली में हिस्सा लिया और बताया कि महिलाओं का वोट प्रतिशत हमेशा पुरुषों से अधिक रहा है और इस बार भी महिलाओं से अपील है कि मतदान जरूर करें. 

(विनय कुमार सिंह की रिपोर्ट)