scorecardresearch

Lok Sabha Election: कंगना के पास है 91.50 करोड़ की संपत्ति, 3 लग्जरी कार और LIC पॉलिसी की भरमार

कंगना रनौत ने अपनी संपत्ति से जुड़ी जानकारी चुनाव आयोग को दी है. कंगना रनौत 12वीं पास हैं और उनकी कुल संपत्ति 91.50 करोड़ रुपये है. कंगना रनौत पर 8 मामले दर्ज हैं.

kangana Ranaut/Twitter kangana Ranaut/Twitter
हाइलाइट्स
  • 12वीं पास हैं कंगना रनौत.

  • कंगना रनौत के पास 6 किलो 700 ग्राम के सोने के गहने हैं

हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट (Mandi Loksabha Seat) से भाजपा उम्मीदवार (BJP Candidate) कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर मौजूद रहे. इससे पहले उन्होंने मंडी में रोड शो किया.

कंगना ने दाखिल किया नामांकन

नामांकन दाखिल करने के बाद कंगना ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ी काशी-वाराणसी से नामांकन पत्र दाखिल किया है जबकि मैंने छोटी काशी-मंडी से नामांकन किया है. ये बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है. मुझे उम्मीद है कि मेरी लिए ये पहला और आखिरी न हो. मुझे भी छोटी काशी से कई बार नामांकन करने का मौका मिले. चुनाव से पहले कंगना लगातार प्रचार में जुटी हुई हैं और विपक्ष पर जमकर हमलावर हैं. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 4 सीटों के लिए सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है.

कंगना के पास LIC पॉलिसी की भरमार

सम्बंधित ख़बरें

कंगना रनौत ने अपनी संपत्ति से जुड़ी जानकारी चुनाव आयोग को दी है. कंगना रनौत 12वीं पास हैं और उनकी कुल संपत्ति 91.50 करोड़ रुपये है. कंगना रनौत पर 8 मामले दर्ज हैं. उनके पास 2 लाख कैश इन हैंड है और बैंक में करीब 2 करोड़ रुपये जमा हैं. कंगना के पास LIC पॉलिसीज की भरमार है. कंगना ने करीब 4.9 करोड़ रुपये की 50 पॉलिसीज ली हुई हैं.

कंगना के पास करीब 1 करोड़ रुपये की BMW और 58 लाख की मर्सडीज बेंज है. इसके अलावा कंगना के पास 3 करोड़ की Mercedes-Benz Maybach भी है. कंगना के पास 5 करोड़ रुपये का गोल्ड, 5 लाख रुपये की चांदी और 3 करोड़ रुपये का डायमंड है. 

कंगना रनौत का हलफनामा यहां देखें- View PDF

कई घरों की मालकिन हैं कंगना

कंगना के पास अलग-अलग शहरों में 6 घर हैं. जिनकी कीमत करोड़ों में है. कंगना के पास 28 करोड़ 73 लाख की चल संपत्ति और 62 करोड़ 92 लाख की अचल संपत्ति है. कंगना के नाम पर 17 करोड़ 38 लाख का लोन है. जो उन्होंने अलग-अलग बैंकों से लिया है. दिलचस्प बात है कि कंगना के पास कृषि व गैर कृषि भूमि नहीं है.

100 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं विक्रमादित्य सिंह

मंडी सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में कड़ा मुकाबला माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस ने कंगना के खिलाफ मैदान में दिवंगत नेता वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को उतारा है. 35 वर्षीय विक्रमादित्य सिंह तीसरी बार चुनाव मैदान में उतरे हैं. चुनावी हलफनामे के अनुसार विक्रमादित्य सिंह 100 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. विक्रमादित्य सिंह के पास 100 करोड़ 51 लाख 49 हजार 88 रुपये की चल और अचल संपत्ति है.

विक्रमादित्य सिंह
विक्रमादित्य सिंह

विक्रमादित्य का हलफनामा यहां देखें- View PDF

विक्रमादित्य के पास 17 लाख की फॉर्च्यूनर, 13.30 लाख की एंडेवर भी है. विक्रमादित्य सिंह पर 8 आपराधिक मामले लंबित हैं. उनके पास 1.80 लाख कैश है. खेती और दूसरे स्त्रोतों से उनकी सालाना इनकम 53 लाख 57 हजार है. विक्रमादित्य ने म्यूचुअल फंड में 1.65 करोड़ इंवेस्ट किया है. उनके पास 9 करोड़ से ज्यादा की गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी है. विक्रमादित्य पर 1.5 करोड़ का लोन है, जोकि उन्होंने अलग-अलग बैंकों से ले रखा है.