scorecardresearch

Keshav Prasad Maurya Exclusive: 'PM Modi के नाम की आंधी'... 'जीतेंगे 80 में 80 सीट'... सपा और बसपा पर जमकर बरसे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद, पढ़िए खास बातचीत

Keshav Prasad Maurya Exclusive: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हमने खास बातचीत की. इस बातचीत में डिप्टी सीएम विपक्ष पर निशाना साधते नजर आए. समाजवादी पार्टी को उन्होंने माफिया पैदा करने की फैक्ट्री और अखिलेश यादव को फैक्ट्री का मालिक बताया.

UP Dy CM Keshav Prasad Maurya (Photo-PTI) UP Dy CM Keshav Prasad Maurya (Photo-PTI)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha 2024) को लेकर घोषणा पत्र जारी किया. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है. पहले फेज के इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे. ऐसे में हमने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद से खास बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने चुनाव के तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी और कहा- यूपी में बीजेपी 80 में 80 सीट ला रही है.  पढ़िए उनसे बातचीत के मुख्य अंश
 
UCC, CAA, और एक राष्ट्र एक चुनाव पर क्या बोले 

केशव प्रसाद ने कहा बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर नहीं होता. हम अपनी विचारधारा को आगे लेकर चलने वाले लोग हैं. उसमें से दो अयोध्या में श्री राम लाल की जन्मभूमि पर मंदिर और जम्मू कश्मीर से 370 का अंत कर दिया. अब समान नागरिक संहिता यह हमारा एक महत्वपूर्ण मुद्दा था. वह हमने संकल्प पत्र में वादा किया है. एक देश एक चुनाव होने से देश की प्रगति बहुत व्यापक तौर से होगी और देश के पैसे की बर्बादी बहुत कम होगी. विपक्ष क्योंकि मुद्दा विहीन होता है इसलिए इसका विरोध किया करता है. अन्यथा जो देश के बारे में सोचेगा वह एक देश एक चुनाव चाहेगा. सबका साथ सबका विकास सोचेगा. वह समान नागरिक संहिता चाहेगा जो इस देश की जो विरासत है. उस पर गर्व करेगा.वह रामलाल की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर चाहेगा, बाबा विश्वनाथ जी का धाम चाहेगा, भगवान कान्हा की जन्मभूमि चाहेगा. इसे सोमनाथ का मंदिर आजादी के तत्काल बाद बनना चाहिए था.

‘जो कहा वह किया, जो नहीं कहा वह भी किया’

सम्बंधित ख़बरें

डिप्टी सीएम ने कहा कि विपक्ष के पास फुर्सत ही नहीं होगी कि 14 और 19 का संकल्प पत्र देखे. जो कहा वह किया जो नहीं कहा वह भी किया. विपक्ष वाले अगर  2024 का संकल्प पत्र देख लेते तो शायद बाहर नहीं निकलते. आवास से बाहर नहीं निकलते. क्योंकि यह संकल्प पत्र नहीं रोडमैप है.

'पीएम मोदी की आंधी चल रही है'

केशव प्रसाद ने कहा कि मैं जब ग्राउंड पर जा रहा हूं तो पीएम मोदी की ऐसी आंधी देख रहा हूं, जो पहले कभी नहीं देखी. पीएम मोदी आज भरोसे का नाम है. मैं आज मैनपुरी जा रहा हूं और यह जानता हूं कि वहां 70% वोट बीजेपी का है. समाजवादी पार्टी गुंडागर्दी करके बूथों को कब्जा करके वहां का चुनाव जीतती रही. उपचुनाव में जो हुआ वह कोई मायने नहीं रखता मुलायम सिंह यादव जी का निधन हुआ था. एक सहानुभूति थी सहानुभूति में वोट मिलना था मिल चुका है. अब मैनपुरी में भी भाजपा का कमल खिलेगा. रायबरेली जो गांधी खानदान अपनी जागीर समझता था ,इस बार वहां कमल खिला हुआ है. अमेठी तो वैसे ही स्मृति ईरानी जीत रही हैं चाहे राहुल गांधी आए, उनकी दीदी आएं या उनके जीजा. आप इंतजार करिए जब चुनाव नतीजे आएंगे, 4 जून 4:00 बजे 400 पर प्रचंड बहुमत से फिर एक बार मोदी सरकार देखेंगे, और उनमें रायबरेली और मैनपुरी भी होगी.

'मायावती का खाता नहीं खुलने वाला'

मायावती ने कहा है कि सरकार बनी तो West UP को अलग राज्य बना देंगे. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा जब उनके समर्थन से देश में सरकार थी और जब वह यूपी सरकार में सीएम थी, तब वह कुछ कर नहीं पाई और अब जब खाता नहीं खुलने वाला है तब उन पर कौन भरोसा करेगा, मुझे नहीं मालूम. अब भाजपा ही वर्तमान है और भाजपा ही भविष्य है.

‘मुख्तार अंसारी माफिया था’

उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी एक माफिया था. गंभीरतम अपराधों का अपराधी था. उसके कई केसों में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी थी. अगर मौत नहीं हुई होती तो जितने उनके ऊपर मुकदमे थे तो ऐसे व्यक्ति को फांसी की सजा से कोई बचा नहीं सकता था. और अगर कोई अपराधी की माफिया की अपहरण करने के तमाम आरोपों से व्यक्ति की मौत हो जाएगी तो उसके नाम पर यूपी की जनता कभी वोट नहीं करेगी.

'समाजवादी पार्टी माफिया पैदा करने की फैक्ट्री है'

मैंने अखिलेश को मुख्तार के साथ प्रयागराज जाने की भी सलाह इसलिए दी क्योंकि समाजवादी पार्टी को मैं कहता हूं गुंडे अपराधी माफिया पैदा करने की फैक्ट्री और श्री अखिलेश यादव जी उस फैक्ट्री के मालिक हैं. उस फैक्ट्री के अंदर इस प्रकार का प्रोडक्शन हो रहा है कि कोई अच्छा खासा हुआ पढ़ा लिखा हुआ अगर लाल टोपी लगाकर समाजवादी पार्टी में चला जाए तो भविष्य है वह गुंडा बन जाएगा अपराधी बन जाएगा, शरीफ आदमी नहीं रह सकता.

'मैं पर्सनल अटैक से चिंतित नहीं होता'

पीएम मोदी 2014 में आए और देश का ओबीसी मोदी जी के साथ खड़ा हो गया. भाजपा ने मुझे बीजेपी यूपी का अध्यक्ष बना दिया. मोदी जी का आशीर्वाद मेरे ऊपर था और मेरे राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में हमेशा ऐसा चाणक्य थे. यूपी से सपा को विदा किसने किया,  केशव प्रसाद मौर्य ने किया. बसपा को साफ किसने किया, केशव प्रसाद मौर्य ने किया. इस कारण चाहे सपा वाले हो बसपा और कांग्रेस वाले हो यह सभी मुझसे नाराज तो होंगे ही. मेरे खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करेंगे ही. मैं इन पर्सनल अटैक से चिंतित नहीं होता, अगर मैं कमजोर होता तो यह सब मुझे टारगेट नही करते. मैं दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बन गया. उनको लगता है सैफई खानदान पिछड़ों की अगड़ों की बसपा कांग्रेस सबका वोट ले लेगा. अब बीजेपी का कमल खिल चुका है.

‘भ्रष्टाचारियों को छोड़ नहीं जाएगा’

सपा टिकट को ताश के पत्ते की तरह बदल रही है. अगर बदलना ही है तो समीक्षा करके जारी करो. समय से किस प्रत्याशी को लड़ना है इसकी समीक्षा नहीं कर सकते तो चुनाव क्या लड़ेंगे. यह लोग यह भी याद रखें कि भ्रष्टाचारियों को छोड़ नहीं जाएगा. अभी केवल ट्रेलर है. यह सब डरे हुए है की बाकी जिंदगी जेल में बितानी है. जब केशव प्रसाद से पुछा गया कि क्या अखिलेश यादव इस चुनाव में बीजेपी की बी टीम हैं तो उन्होंने कहा हमारा कोई a, b और c टीम नहीं है. हमारी टीम है भारतीय जनता पार्टी.

आरक्षण पर क्या बोले ?

भारतीय जनता पार्टी ना तो आरक्षण खत्म करेगी न आरक्षण किसी को खत्म करने देगी. भारतीय जनता पार्टी सदैव गरीबों दलित सब की पक्षधर रही है. इन लोगों को डर लग रहा है.  इनको पता नही की साइकिल पंक्चर हो चुकी है.