scorecardresearch

Lok Sabha Election 2024: दशकों से सिर्फ BJP को वोट कर रहा है यह गांव, प्रचार तक के लिए नहीं जा पाती हैं दूसरी पार्टियां

महाराष्ट्र में एक गांव ऐसा है जहां कोई भी पार्टी प्रचार करने नहीं जाती है क्योंकि यहां BJP के नेता ने इतनी अच्छा काम कराया है कि पिछले कई दशकों से गांव के लोग भाजपा को ही वोट करते हैं.

Uthalpath village will vote for BJP only Uthalpath village will vote for BJP only

देशभर में लोकसभा चुनाव का माहौल है. हर जगह राजनीतिक पार्टी अपने-अपने प्रचार-प्रसार में लगी हैं. हर किसी की यही कोशिश है कि वे ज्यादा से ज्यादा वोट अपनी पार्टी के लिए बटोरें. लेकिन कुछ ऐसे इलाके भी है जिनके बारे में सबको पता है कि वहां से किसकी जीत होगी. जैसे महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक ऐसा गांव है जहां के लोग सिर्फ बीजेपी को ही वोट डालते है. 

इस गांव के लोग बताते है की यहां कांग्रेस या दूसरी पार्टी वाले प्रचार को भी नहीं आते क्योंकि इस गांव की पिछले कई दशकों से परंपरा रही है कि उनका साथ हमेशा भाजपा के साथ रहा है. 

विधानसभा चुनाव में 96% रहा था मतदान 
चंद्रपुर के बल्लारपुर विधानसभा के तहत आने वाला ये छोटा सा गांव उथळपेठ भाजपा का गढ़ है. इस गांव में 653 वोटर है. पिछले विधानसभा चुनाव में 96 प्रतिशत मतदान हुआ था जो पूरा बीजेपी को ही गया था. गौर करने वाली बात यह है की 2019 के लोकसभा चुनाव में इस गांव के आसपास के पूरे परिसर से कांग्रेस को लीड थी लेकिन इस गांव के लोगों ने तब भी बीजेपी को ही वोट दिया था.

सम्बंधित ख़बरें

आदर्श ग्राम के रूप में जाना जाता है गांव
इस गांव को आदर्श ग्राम के तौर पर भी जाना जाता है. गांव वालों का कहना है की इस बार भी लोकसभा चुनाव में पूरा गांव बीजेपी को हो वोट करेंगा. गांव वालों का कहना है बल्लारपुर विधानसभा से विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने गांव की काया पलट करते हुए गांव को आदर्श ग्राम बनाया है. कई सुविधाएं गांव तक पहुंचाई हैं. सड़के, नाली, ग्रामपंचायत की इमारत, सिंचण की सुविधा आदि काम सुधीर मुनगंटीवार ने किए है. इसीलिए गांव वाले सुधीर मुनगंटीवार को ही वोट करेंगे. पूरा गांव यहां तक की बच्चे भी सुधीर मुनगंटीवार के प्रचार में जुटे हैं. 

इस गांव के ग्रामपंचायत पर भी बीजेपी का कब्ज़ा है. गांव वाले बताते हैं कि पिछले तीन दशकों से यहां के लोग बीजेपी को ही वोट करते हैं. इस बार भी लोकसभा चुनावों में इस गांव का 100 प्रतिशत वोट सुधीर मुनगंटीवार को ही होने वाला है. 

(विकास राजूरकर की रिपोर्ट)