scorecardresearch

Nari Shakti Samvad: Varanasi में 25 हजार महिलाओं से PM Modi करेंगे सीधा संवाद, कार्यक्रम में दिखेगी संस्कृति की झलक

Nari Shakti Samvad Varanasi: वाराणसी में आज पीएम मोदी 25 हजार महिलाओं से सीधा संवाद करेंगे. इस नारी शक्ति संवाद में बनारस के संस्कृति की झलक दिखेगी. कार्यक्रम की सभी ज़िम्मेदारी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने निभाई है.

PM Modi (File Photo) PM Modi (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने संसदीय क्षेत्र काशी में महिला मतदाताओं से 21 मई रूबरू होने वाले हैं. वाराणसी की महिला वोटरों के लिए नारी शक्ति संवाद में प्रधानमंत्री महिलाओं के लिए केंद्र की योजनाओं और महिला सशक्तिकरण मुद्दे पर उनको संबोधित करेंगे. 25 हज़ार महिलाएं इस कार्यक्रम में शामिल होंगी जिनमें अलग अलग वर्ग की महिलाएं होंगी.

समाज के अलग-अलग वर्गों की महिलाओं से संवाद

काशी से तीसरी बार नामांकन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचने वाले हैं. पीएम 21 मई को नारी शक्ति संवाद को सम्बोधित करेंगे. वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम की ज़िम्मेदारी भाजपा महिला मोर्चा ने सम्भाली है. अपनी तरह के अलग इस कार्यक्रम के ज़रिए शिव की काशी से नारी 'शक्ति' का संदेश पूरे भारत में जाएगा. इसमें सभी ज़िम्मेदारी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने निभाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25,000 से अधिक महिलाओं से संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के नामांकन के बाद एक सप्ताह के अंतराल में अपने संसदीय क्षेत्र काशी में आ रहे हैं. वाराणसी के 1908 बूथों में से 1800 बूथों की महिलाओं को इसमें शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है. पीएम समाज के विभिन्न वर्गों की महिलाओं से संवाद करेंगे.

सम्बंधित ख़बरें

महिला कार्यकर्ताओं ने संभाली जिम्मेदारी 

मातृशक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में अहम भूमिका निभाई थी. प्रधानमंत्री ने इन महिलाओं के प्रति आभार जताने के लिए इनसे मिलने की इच्छा जताई थी. मंगलवार को प्रधानमंत्री काशी में लगभग 25 हज़ार महिलाओं से सीधा संवाद करेंगे. इसमें संचालन, मंच, व्यवस्था समेत संपूर्ण दायित्व महिलाएं ही संभालेंगी. प्रधानमंत्री अपने क्षेत्र में विशेष काम कर रहीं महिलाओं, स्वयं सहायता समूह की खास महिलाओं और भाजपा की महिला पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में लघु भारत का स्वरूप भी देखने को मिलेगा. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे. कार्यक्रम में सिर्फ महिलाएं ही दिखेंगी.

बनारस की संस्कृति की दिखेगी झलक 

नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने, मंच संचालन करने, व्यवस्था संभालने समेत   सभी दायित्व मातृ शक्ति के कंधे पर ही है. कार्यक्रम में बनारस की अनूठी संस्कृति और लघु भारत का रूप दिखाई देगा. मारवाड़ी, पंजाबी , मराठी, बंगाली और दक्षिण भारतीय प्रदेशों के मूल निवासी और वाराणसी में रहने वाली महिलाएं अपने अलग-अलग परिधान में दिखेंगी. इनमें डॉक्टर, शिक्षिका, गृहिणी, अधिवक्ता, खिलाड़ी, व्यापारी समेत सभी वर्ग की महिलाएं भी शामिल रहेंगी.