scorecardresearch

BJP Candidate List 2024: भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपर स्टार Pawan Singh ने Aansol से चुनाव लड़ने से किया इनकार, बीजेपी ने बनाया था अपना उम्मीदवार

Pawan Singh Will Not Contest From Asansol: आसनसोल लोकसभा क्षेत्र झारखंड से सटा हुआ है. यहां बिहारी मतदाताओं की संख्या काफी है. पवन सिंह यहां बीजेपी के लिए बड़ा फैक्टर साबित हो सकते थे. लेकिन भोजपुरी के सुपर स्टार पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.

Pawan Singh Pawan Singh
हाइलाइट्स
  • पवन सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर चुनाव नहीं लड़ने की दी जानकारी

  • पहले बिहार के आरा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं तेज

 भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री ((Bhojpuri Film Industry) के सुपर स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट (Aansol Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से शनिवार को जारी 195 उम्मीदवारों के लिस्ट में पवन सिंह को भी टिकट दिया गया था.

पवन सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है, भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया. लेकिन किसी कारण वश मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा.

तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा हैं अभी सांसद 
आसनसोल से वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं. यहां से लोकसभा चुनाव 2019 में प्‍लेबैक सिंगर बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. वह बाद में बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इसके बाद उपचुनाव में इस सीट पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी.

सम्बंधित ख़बरें

आसनसोल में बिहारी मतदाताओं की संख्या है काफी
बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले ही पवन सिंह की बिहार के आरा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं लेकिन भाजपा ने उन्हें पश्चिम बंगाल से चुनावी मैदान में उतारा. आसनसोल लोकसभा क्षेत्र झारखंड से सटा हुआ है. यहां बिहारी मतदाताओं की संख्या ज्यादा है.

पवन सिंह यहां बीजेपी के लिए बड़ा फैक्टर साबित हो सकते थे. अब जब उन्होंने उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया है तो भाजपा को नए उम्मीदवार की तलाश करनी पड़ सकती है.पवन सिंह के अलावा भोजपुरी इंडस्ट्री से मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव को बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा है. पवन सिंह भोजपुरी सिनेमा के सबसे महंगे एक्टर्स हैं.

लिस्ट में अपना नाम देख दिया था धन्यवाद
बीजेपी ने जब शनिवार को आसनसोल सीट पवन सिंह के नाम का ऐलान किया तो इस स्टार ने तुरंत पोस्ट करते हुए भाजपा आलाकमान को धन्यवाद दिया था. उन्होंने लिखा था कि आसनसोल से मुझे लोकसभा उम्मीदवार बनाए जानेक के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी के सभी माननीय महानुभावों का वंदन चंदन व अभिनंदन करते हैं.

मेरे शरीर में बंगाल का है नमक
पवन सिंह ने आसनसोल से टिकट मिलने के बाद कहा था कि बीजेपी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में मेरा नाम है, इस बात की उनको बहुत खुशी है. मुझे आसनसोल की जनता पर पूरा भरोसा है कि उनका आशीर्वाद मिलेगा. बंगाल से अपना रिश्ता बताते हुए पवन सिंह ने कहा था कि मेरे पापा बंगाल में ही नौकरी करते थे. वहां से पैसा भेजते थे, तब परिवार चलता था. मेरे शरीर में बंगाल का नमक है.

मुझे पूरा भरोसा है कि जीत जरूर मिलेगी. लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा से सामना होगा. पवन सिंह इस सवाल पर कहा था कि उनको देखकर ही मैं बड़ा हुआ हूं. लेकिन हम लोगों की विचारधारा अलग है. मैं बीजेपी परिवार का एक सिपाही हूं, जबकि वो दूसरी पार्टी से हैं. देश और दुनिया मोदी जी के काम देख रही है.मैं उन्हीं के साथ हूं.पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.