scorecardresearch

'जैसे शादियों में ज्ञानी अंंकल होते हैं...' Priyanka Gandhi ने एक्स-रे वाले बयान पर PM Modi को घेरा

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस एक्स-रे का इस्तेमाल करके लोगों के गहने और बचत ढूंढकर उन पर कब्जा करह लेना चाहती है.

प्रियंंका गांधी और प्रधानमंत्री मोदी (Images: PTI) प्रियंंका गांधी और प्रधानमंत्री मोदी (Images: PTI)
हाइलाइट्स
  • प्रियंंका गांंधी ने बताई शादियों के ज्ञानी अंकलों की फितरत

  • पीएम मोदी के एक्स-रे वाले बयान को बताया बकवास

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर तीखा हमला बोला और उनकी तुलना एक शादी समारोह में ज्ञान देने वाले 'ज्ञानी अंकल' से कर डाली. प्रियंका ने कहा कि यह 'ज्ञानी अंकल' हर बात पर सिर्फ शिकायत करते हैं और ज्ञान देते रहते हैं. 

मंगलसूत्र, विरासत कर वाले बयान पर बोला हमला
प्रियंका ने गुजरात में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री के मंगलसूत्र और विरासत कर वाले बयान पर हमला बोला. उन्होंने अपने भाषण में एक ज्ञानी अंकल की मिसाल दी. उन्होंने कहा, "हमने अपने घरों में देखा है कि जब शादी होती है, हमेशा एक अंकल होते हैं जो कोने में बैठ जाते हैं और अपना दरबार लगाते हैं. जो कोई भी बोर होता है वह ज्ञानी अंकल के पास जा बैठता है. सुनते हैं अंकल जी क्या कह रहे हैं."

प्रियंका ने कहा, "अब आप सोचिए कि ऐसे ही एक दिन आप किसी शादी समारोह में हैं या किसी चाय की टपरी पर बैठे हैं और ज्ञानी अंकल कहें कि सावधान हो जाओ, जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो एक्स-रे की मशीन लाकर आपके घर की तलाशी लेगी. आपके बक्सों में जो पैसे जोड़कर रखे गए हैं, आपका मंगलसूत्र और आपका सोना चुराकर सरकार किसी और को दे देगी. अगर कोई ऐसा कहेगा तो आप उसपर हंसेंगे ही ना?"

सनद रहे कि प्रधानमंत्री ने राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि कांग्रेस आम जनता के धन का बंटवारा करना चाहती है. और कांग्रेस भारतीयों का 'मंगलसूत्र' तक बिकवा देगी. इसके बाद पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस एक्स-रे का इस्तेमाल करके लोगों के गहने और बचत ढूंढकर उन पर कब्जा करह लेना चाहती है.

प्रियंका ने इस बयान का जवाब देते हुए कहा, "अब देश की परिस्थिति ऐसी हो गई है कि देश के सबसे बड़े पद पर बैठे प्रधानमंत्री, जिनके पास सबसे ज्यादा सत्ता है, वह उस पद की गरिमा और गंभीरता को आधार बनाकर ऐसी बकवास बातें आपके सामने कर रहे हैं. वह सोच रहे हैं कि वह प्रधानमंत्री हैं, इसलिए ऐसी फुजूल की बातें करेंगे और जनता उसे सच मानेगी. यह सच हो सकता है कि कोई राजनीतिक पार्टी सरकार बनाए और एक्स-रे लेकर आपके घर के अंदर घुसकर आपके गहने निकालकर किसी और को दे दे?" 

पीएम मोदी ने याद दिलाया था 1984 से पहले का कानून
पीएम मोदी ने शुक्रवार को दिए गए अपने भाषण में 1984 से पहले भारत में मौजूद विरासत कर का जिक्र करते हुए आरोप लगाया था कि इंदिरा गांधी ने विरासत कर देने के बजाय अपनी सारी संंपत्ति तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम कर दी थी.

पीएम मोदी ने कहा था, "कांग्रेस ने जो पाप किए हैं, उनके बारे में कान खोलकर सुनो. मैं एक दिलचस्प बात सामने रखना चाहता हूं. जब बहन इंदिरा गांधी का निधन हुआ, तो एक कानून था जिसके तहत संपत्ति का आधा हिस्सा सरकार को जाता था. उस समय ऐसी चर्चा थी कि इंदिराजी ने अपनी संपत्ति अपने बेटे राजीव गांधी के नाम कर दी थी." 

सम्बंधित ख़बरें

प्रियंका गांधी ने दिन की शुरुआत में अपने भाषण में कहा कि देश ने कांग्रेस और अन्य दलों के अटल बिहारी वाजपेयी जैसे सम्मानित प्रधानमंत्रियों को देखा है, लेकिन उन्होंने (मोदी) ने प्रधानमंत्री पद का कद घटा दिया है. प्रियंका गांधी ने दावा किया कि बेरोजगारी 45 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर है और 70 करोड़ लोग बेरोजगार हैं, इसके बावजूद केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पद पिछले दस वर्षों में नहीं भरे गए हैं.

उन्होंने कहा, "अगर भाजपा दावा करती है कि पिछले 70 वर्षों में (पिछली सरकार के तहत) कुछ नहीं हुआ, तो हमें विश्वास करना चाहिए कि आईआईटी और एम्स जैसे बड़े संस्थान अब बनाए गए हैं."
उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी हमेशा कांग्रेस की गलतियों का विलाप करती रहती है.