scorecardresearch

Rupali Ganguly joins BJP: फिल्मों में नहीं चला अभिनय का सिक्का लेकिन टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं रुपाली गांगुली

रुपाली गांगुली ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, 'जब मैं विकास के इस महायज्ञ को देखती हूं तो मुझे लगता है कि क्यों ना मैं भी इसकी सहभागी बनूं. मुझे आपका आशीर्वाद और समर्थन चाहिए ताकि मैं जो भी करूं, सही और अच्छा कर सकूं. मैं बीजेपी में इस कारण शामिल हो गई हूं, क्योंकि पीएम मोदी के बताए गए रास्ते पर चलना चाहती हूं.'

Rupali Ganguly/Instagram Rupali Ganguly/Instagram
हाइलाइट्स
  • 'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली की पॉलिटिक्स में एंट्री

  • रुपाली गांगुली टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं

टीवी की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन कर ली है. रुपाली ने दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्टी की सदस्यता ली. इस दौरान पार्टी नेता विनोद तावड़े और अनिल बलूनी भी मौजूद थे.

रुपाली गांगुली के अलावा एस्ट्रोलॉजर अमेय जोशी (Ameya Joshi) ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. बीजेपी में शामिल होने के बाद दोनों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की.

बीजेपी में शामिल होने के बाद रुपाली गांगुली ने कहा, 'जब मैं विकास के इस महायज्ञ को देखती हूं तो मुझे लगता है कि क्यों ना मैं भी इसकी सहभागी बनूं. मुझे आपका आशीर्वाद और समर्थन चाहिए ताकि मैं जो भी करूं, सही और अच्छा कर सकूं. मैं बीजेपी में इस कारण शामिल हो गई हूं, क्योंकि पीएम मोदी के बताए गए रास्ते पर चलना चाहती हूं.'

रुपाली गांगुली ने इस साल मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इससे पहले कंगना रनौत, मध्य प्रदेश से छह बार के विधायक रामनिवास रावत और प्रियंका गांधी के करीबी रहे तजिंदर बिट्टू उन लोगों में से हैं जिन्होंने इस साल भाजपा की सदस्यता ली है.

कौन हैं रुपाली गांगुली?

रुपाली गांगुली को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. बच्चे हों, बूढ़े हो या फिर घर की महिलाएं...हर कोई टीवी की अनुपमा यानि रुपाली से पूरी तरह तारुफ़ रखता है. रुपाली गांगुली प्रसिद्ध फिल्म निर्माता अनिल गांगुली की बेटी और बॉलीवुड कोरियोग्राफर विजय गांगुली की बहन हैं.

रुपाली ने स्कूलिंग के बाद होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया. रुपाली गांगुली ने महज 7 साल की उम्र में अपने पिता की फिल्म 'साहेब' में काम किया था इस फिल्म में रुपाली ने अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी गुलजार, सुरेश चटवाल जैसे स्टार्स थे. रुपाली ने करियर के शुरूआती दौर में थिएटर नाटक भी किए हैं.

फिल्मों में नहीं बनी बात
इसके बाद वे 1987 में मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म 'मेरा यार, मेरा दुश्मन' में नजर आईं. 1997 में रुपाली ने गोविंदा के साथ फिल्म 'दो आंखें, बारह हाथ' में काम किया. इसके बाद भी रुपाली को कई छोटी बड़ी भूमिकाओं में देखा गया, लेकिन उन्हें वह पहचान नहीं मिली, जो वह चाहती थीं.

अनुपमा से मिली जबरदस्त लोकप्रियता
साल 2000 में रुपाली ने फिल्मों को अलविदा कह टीवी का रुख किया और उन्होंने पहली बार सीरियल 'सुकन्या' में काम किया. इसके बाद रुपाली कई टीवी सीरियल्स में नजर आईं. रुपाली को टीवी कॉमेडी शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' से खास पहचान मिली. इसमें उनेहोंने मोनिशा साराभाई का किरदार निभाया.



फिलहाल रुपाली को स्टार प्लस के शो 'अनुपमा' में देखा जा रहा है. वो साल 2020 से इस शो का हिस्सा हैं. रुपाली गांगुली टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं. बताया जाता है कि रुपाली एक एपिसोड के लिए 3 लाख रुपए की फीस लेती हैं. ये शो सालों से टीआरपी में नंबर 1 रहा है. अब फैंस की नजरें रुपाली की राजनीतिक पारी पर है.

रुपाली ने अश्विन वर्मा से शादी की है. अश्विन वर्मा बिजनेसमैन हैं, जो पहले एड फिल्म निर्माता भी थे. एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान ही दोनों की मुलाकात हुई थी. धीरे-धीरे दोनों दोस्त बन गए, और दोस्ती.. प्यार फिर शादी में बदल गई. 

2024 के लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने हैं. पहले दो चरण 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को हो चुके हैं. ECI के मुताबिक, पहले चरण में 66.1 प्रतिशत और दूसरे चरण में 66.7 प्रतिशत वोटिंग हुई है.