scorecardresearch

दिल्ली NCR के मतदाताओं को इस Cab Company ने दिया कमाल का ऑफर, वोटिंग के दिन यात्रा करने पर मिलेगी 50% की छूट... जानिए कैसे

दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव को लेकर वोट डाले जाएंगे. चुनाव आयोग तमाम प्रयास कर रहा है कि ज्यादा से ज्यादा वोटर लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में हिस्सा लें इसी बीच कैब कंपनी ने मतदाताओं का कमाल का ऑफर दिया है.

Taxi- Representative Image/Unsplash Taxi- Representative Image/Unsplash

लोकसभा चुनाव 2024 के अलग-अलग चरणों में कम मतदान चिंता का विषय है. इसी को देखते हुए प्राइवेट कंपनियां मतदाताओं को लुभावने ऑफर दे रहे हैं. इसके पीछे का मकसद है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग निकल कर अपने संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल कर सकें. बता दें कि देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक फ्लीट ब्लू स्मार्ट ने 25 मई को दिल्ली एनसीआर में मतदान करने वाले ग्राहकों के लिए छूट वाली सवारी की घोषणा की है. ब्लू स्मार्ट ने मतदाताओं को बड़ी संख्या में मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह कदम उठाया है.

50% की मिलेगी छूट

दिल्ली एनसीआर में मतदान केंद्रों के 30 किलोमीटर के दायरे में कहीं भी यात्रा करने वाले ब्लू स्मार्ट यात्रियों को एक बार में 50% की छूट दी जाएगी. इस ऑफर का लाभ इन शहरों में मतदान के दिनों में सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक मतदान केंद्र तक ब्लू स्मार्ट की सवारी पर उठाया जा सकता है.

सम्बंधित ख़बरें

स्मार्ट सिटीजन अभियान की शुरुआत

भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) राइड-हेलिंग सेवा और ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क ब्लू स्मार्ट ने लोगों को जागरूक करने के लिए इस ऑफर की घोषणा की है. ब्लू स्मार्ट ने भारतीय नागरिकों को चुनाव के दिन वोट देने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए स्मार्ट सिटीजन अभियान की घोषणा की है. इस पहल का उद्देश्य दिल्ली, गुड़गांव और बेंगलोर में मतदाताओं को जागरूक करना, सशक्त बनाना और उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में सक्रिय और जिम्मेदारी से भाग लेने के लिए प्रेरित करना है.

ये है अभियान का मकसद

ब्लू स्मार्ट फ्लीट के सह-संस्थापक और सीईओ अनिरुद्ध अरुण का कहना है कि 'हर वोट मायने रखता है और हर नागरिक लोकतांत्रिक प्रक्रिया में योगदान देने के लिए एक स्मार्ट विकल्प चुन सकता है. भारत के विकास को आगे बढ़ाने में भागीदार के रूप में, हमारा स्मार्ट सिटीजन अभियान काम करेगा. यह अभियान सभी नागरिकों से अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने और हमारे देश के लिए एक बेहतर भविष्य को आकार देने में सक्रिय भागीदार बनने का आह्वान है. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटीजन अभियान ब्लू स्मार्ट के मूल्यों को दूरदर्शी के रूप में दर्शाता है. नागरिकों के बीच जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देता है और उन्हें मतदान केंद्रों तक पहुंच के साथ उन्हें सशक्त बनाता है.'