scorecardresearch

UP Lok Sabha Election: बुर्के में फर्जी वोटिंग रोकने के लिए BJP का क्या है प्लान, जानें

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में बीजेपी बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग को रोकने के लिए पोलिंग बूथों पर मुस्लिम महिलाओं को पोलिंग एजेंट बनाएगी. बीजेपी ने मुस्लिम बहुल इलाके की 20 हजार ऐसे बूथों की पहचान की है, जहां अब तक चुनावों में पार्टी के पोलिंग एजेंट नहीं होते थे. ऐसी जगहों पर बीजेपी मुस्लिम महिलाओं को पोलिंग एजेंट बनाने पर काम कर रही है.

Voter in burqa at polling booth Voter in burqa at polling booth

लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है इस चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने बुर्के में फर्जी वोटिंग रोकने के लिए नई प्लानिंग की है. यूपी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे ने संदिग्ध दिख रहे बुर्के की आड़ में वोटर्स की जांच के लिए बूथ पर पोलिग एजेंट और बूथ अध्यक्ष के तौर पर अल्पसंख्यक मोर्चा की मुस्लिम महिलाओं की तैनात करेगा, ताकि बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान को रोका जा सके और बीजेपी को इससे कोई नुकसान ना हो.

क्या है BJP का प्लान-
बीजेपी अल्पसंखयक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बासित अली ने बताया कि बीजेपी बुर्के या नकाब की आड़ में फर्जी वोटिंग रोकने के लिए मुस्लिम महिलाओं को पोलिंग एजेंट बनाएगी. जिसके मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में फर्जी मतदान को रोका जा सके. बीजेपी अल्पसंखयक मोर्चा के अध्यक्ष ने आगे बताया कि 20 हजार ऐसे बूथों को चिह्नित किया गया है, जहां बीजेपी के पोलिंग एजेंट नहीं थे और ऐसे में 33 फीसदी मुस्लिम महिलाओं को पोलिंग एजेंट बनाने का लक्ष्य है, जिसपर काम किया जा रहा है, ताकि मुस्लिम महिला पोलिंग एजेंट बनकर नकाब की आड़ में पड़ने वाले फर्जी मतदान को रोक सकें. जिससे भारतीय जनता पार्टी (BJP) का वोट बढ़ेगा और विपक्ष का वोट घटेगा.

फर्जी वोट पर लगेगी लगाम-
बासित अली ने ये भी बताया कि फर्जी वोटरों की पहचान उनकी शक्ल देखकर की जाएगी और इसकी जानकारी मतदान अधिकारी को दी जाएगी, क्योंकि विपक्ष एक ही बूथ पर अपने लोगों से कई-कई बार वोट डलवाता है और एक ही वोट कई-कई बार पड़ता है, जिसे रोका जाएगा. बासित अली ने ये भी कहा कि बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की मुस्लिम महिलाएं फर्जी मतदान को नहीं होने देंगी और मोदी को जिताकर कमल का फूल खिलाएंगी.

सम्बंधित ख़बरें

बीजेपी अल्पसंख्यक वोटर्स में अपनी पैठ बनाने के लिए लगातार काम कर रही है. पार्टी का अल्पसंख्यक मोर्चा लगातार मुस्लिमों के बीच सभा और जनसंवाद अभियान चल रहा है. बीजेपी उत्तर प्रदेश में 'शुक्रिया भाईजान' कार्यक्रम के जरिए मुसलमान वोटर्स तक अपनी पहुंच बना रही है. इस अभियान के जरिए बीजेपी ने सरकार की योजनाओं के बारे में मुसलमान वोटर्स को बताया. मुस्लिम महिला वोटर्स को उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, मुस्लिम बच्चों को छात्रवृत्ति योजना के बारे में बताया है. इस तरह के कई कार्यक्रमों के जरिए बीजेपी अल्पसंख्यकों तक पहुंच बनाने में जुटी है.
(लखनऊ से सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: