scorecardresearch

वोट देने से पहले मांगा एफिडेविट, दादरी विधानसभा सीट के वोटर्स की अनोखी मांग

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की दादरी विधानसभा सीट के निवासियों ने विधानसभा चुनाव से पहले एक अनोखी पहल शुरू की है. नोएडा एक्सटेंशन फ्लैट ओनर्स एसोसिएशन ने यह साफ कर दिया है कि फ्लैट बायर्स उसी प्रत्याशी को वोट देंगे जो एफिडेविट जमा करेंगे.

वोट देने से पहले मांगा एफिडेविट वोट देने से पहले मांगा एफिडेविट
हाइलाइट्स
  • वोटर्स उसी प्रत्याशी को वोट देंगे जो एफिडेविट जमा करेंगे.

  • यह एफिडेविट फ्लैट बायर्स की मांगों के आधार पर तैयार किया जाएगा. 

नेताओं के लिए जनता अक्सर एक बात कहती है कि नेताजी सिर्फ चुनाव के वक्त ही नजर आते हैं. जनता अक्सर ही ये कहती है कि चुनाव आते ही नेता आते हैं, नमस्ते करते हैं वोट मांगते हैं और वोट मिलने के बाद गायब हो जाते हैं. उसके बाद अगर जनता को अपना कोई काम हो तो वह नेता जी को ढूंढती रह जाती है.  लेकिन अब जनता ने इसका रास्ता निकाल लिया है. दादरी विधानसभा सीट के वोटर्स ने अनोखी मांग की है कि पहले प्रत्याशी एफिडेविट दें कि वो उनका काम करेंगे, उसके बाद ही लोग उन्हें वोट देंगे.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की दादरी विधानसभा सीट के निवासियों ने विधानसभा चुनाव से पहले एक अनोखी पहल शुरू की है. नोएडा एक्सटेंशन फ्लैट ओनर्स एसोसिएशन ने यह साफ कर दिया है कि फ्लैट बायर्स उसी प्रत्याशी को वोट देंगे जो एफिडेविट जमा करेंगे. यह एफिडेविट फ्लैट बायर्स की मांगों के आधार पर तैयार किया जाएगा. 

क्या नेताओं पर नहीं है भरोसा?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्लैट बायर्स की संख्या दो लाख से ज्यादा है लेकिन इन फ्लैट बायर्स का लंबा संघर्ष रहा है. नोएडा एक्सटेंशन फ्लैट ओनर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक कुमार कहते हैं कि जब हम लोग फ्लैट लेने के लिए प्रोटेस्ट करते थे और जनप्रतिनिधियों से मिलते थे तो उनसे कोई खास रिस्पांस नहीं मिलता था. इसके बाद एफिडेविट का विकल्प हमने चुना है. कोई जीते या हारे उसे हम 100 रुपये के स्टाम्प पेपर पर लिखित में यह वादा करना होगा कि वह हमारी समस्याओं को खत्म करने के लिए हमारे साथ संघर्ष करेगा. साथ ही अगर उसने वादा नहीं निभाया उससे अगले चुनाव में सोसाइटी में प्रचार करने का मौका नहीं दिया जाएगा. 

वोट देने से पहले मांगा एफिडेविट
वोट देने से पहले मांगा एफिडेविट

ये हैं मांग

नेफोवा सदस्य रंजना सूरी भारद्वाज का कहना है कि बायर्स ने अपने फ्लैट के लिए लंबा संघर्ष किया है. अभी भी ऐसे कई लोग हैं जिनका घर उन्हें नहीं मिला. जिन्हें घर मिल भी गया उनके घर की रजिस्ट्री नहीं हो पाई. इसके अलावा लोग  मूलभूत जरूरतों के लिए तरस रहे हैं.  ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ना ही कोई सरकारी अस्पताल है और ना ही कोई श्मशान घाट. ट्रांसपोर्टेशन के लिए भी कोई भी सरकारी साधन उपलब्ध नहीं है. ट्रैफिक की समस्या भी यहां बहुत बड़ी है, लेकिन फिर भी यहां ना तो अंडरपास बनाया गया और ना ही फ्लाईओवर.  स्कूल की फीस वृद्धि को लेकर भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं. 

कांग्रेस प्रत्याशी ने दिया एफिडेविट

वोटर्स की इस अनोखी मांग के बाद कांग्रेसी से दादरी प्रत्याशी दीपक भाटी चोटीवाला ने एफिडेविट बनाकर भी दे दिया है. दीपक पहले प्रत्याशी हैं जिन्होंने बायर्स की मांग को पूरा किया है जल्द ही दूसरी पार्टी के प्रत्याशी भी एफिडेविट दे सकते हैं.