scorecardresearch

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की ‘धड़कन गर्ल’ बनीं बीजेपी का नया चेहरा…. डांस का पूरा यूपी है दीवाना….बॉलीवुड में भी कर चुकी हैं काम

पूरे भारत में, विशेष रूप से पूर्वी यूपी, बिहार और विदेशों में अपने अभिनय के लिए भोजपुरी सिनेमा में उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. शिखा मिश्रा ने ‘रोड टू संगम’, ‘दौलत की जंग’, ‘जानेमन’, ‘धड़कन’ और ‘कहिया बियाह बोला करबा’ जैसी फिल्मों में काम किया है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में ‘धड़कन गर्ल’ के नाम से पहचान बना चुकीं शिखा मिश्रा की शादी 21 नवम्बर, 2018 को हुई थी.

Shikha Mishra Shikha Mishra
हाइलाइट्स
  • ‘धड़कन गर्ल’ के नाम से है मशहूर 

  • बॉलीवुड में भी किया है काम 

उत्तर प्रदेश में चुनाव का आगाज हो चुका है. दो चरणों में मतदान की भी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. वहीं राजनीतिक पार्टियां लगातार अपना कुनबा बढ़ा रही है और सदस्यता अभियान चला रही हैं. ऐसे में आज राजधानी लखनऊ में भोजपुरी और बॉलीवुड अभिनेत्री शिखा मिश्रा ने आज लखनऊ स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सदस्यता लेते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है. टेलीविजन एक्ट्रेस शिखा मिश्रा को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सदस्यता ग्रहण कराई हालांकि इस दौरान,वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे. 

कौन है शिखा मिश्रा ?

शिखा मिश्रा एक भोजपुरी निर्माता और अभिनेत्री हैं. उन्होंने 2009 में मुंबई आकर अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी. उन्हें  मिस उत्तराखंड प्रतियोगिता में बेस्ट फोटोजेनिक फेस का अवार्ड भी मिल चुका है. इसके बाद उन्होंने फिल्म 'प्यार की धड़कन' में पवन सिंह के साथ भोजपुरी फिल्म उद्योग में डेब्यू किया था. शिखा मिश्रा का जन्म 1992 में उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुआ था. अपनी एक्टिंग और डांस के दम पर शिखा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं.

‘धड़कन गर्ल’ के नाम से है मशहूर 

पूरे भारत में, विशेष रूप से पूर्वी यूपी और बिहार में अपने अभिनय के लिए भोजपुरी सिनेमा में उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. शिखा मिश्रा ने ‘रोड टू संगम’, ‘दौलत की जंग’, ‘जानेमन’, ‘धड़कन’ और ‘कहिया बियाह बोला करबा’ जैसी फिल्मों में काम किया है. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में ‘धड़कन गर्ल’ के नाम से पहचान बना चुकीं शिखा मिश्रा की शादी 21 नवम्बर, 2018 को हुई थी. उनकी शादी उद्योगपति महेन्द्र तिवारी के साथ ऋषिकेश, उत्तराखंड में हुई थी, जहां भोजपुरी सिनेमा की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं.

बॉलीवुड में भी किया है काम 

शिखा मिश्रा ने बताया कि,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों से प्रभावित होकर वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई हैं. शिखा ने बातचीत में यह भी बताया कि,सरकार के राष्ट्रवाद और देश प्रेम से वह प्रभावित थी. उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी की नकारात्मक विचार धारा से मोह भंग हो जाने के कारण उन्होंने बीजेपी का दामन थामा है. अभिनेत्री शिखा मिश्रा का कहना है कि,वह बीजेपी से जुड़कर बीजेपी की नीतियों को जनता तक पहुंचाएंगी. बता दें कि शिखा मिश्रा ने भोजपुरी फिल्म के अलावा हिंदी टेलीविजन के जगत में भी अपनी खास पहचान बनाई है,साथ ही साथ बॉलीवुड के भी कुछ फिल्मों में काम किया है.