scorecardresearch

UP Elections Result : इन सीटों पर हजार से भी कम वोटों ने किया जीत-हार का फैसला, रही कांटे की टक्कर

डुमरियागंज से एसपी के सैयदा खातून ने बीजेपी के राघवेंद्र प्रताप सिंह को महज 771 वोटों से हराया. दिबियापुर से एसपी के प्रदीप यादव ने बीजेपी के लखन सिंह राजपूत को 473 वोटों से हराया.

एक हजार से कम वोटों से यूपी चुनाव में जीत एक हजार से कम वोटों से यूपी चुनाव में जीत
हाइलाइट्स
  • कई नेताओं ने 300 वोटों से कम में भी देखा हार का मुंह

  • कुर्सी से एसपी के राकेश वर्मा को 217 वोटों से शिकस्त

उत्तर प्रदेश में कई ऐसी सीटें भी रहीं, जहां 1000 वोटों से भी कम में प्रत्याशियों की जीत-हार तय हुई. यहां पहले और दूसरे प्रत्याशियों के जीत-हार में काफी कम वोटों का अंतर रहा. नेताओं को हजार वोटों के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा. इनमें डुमरियागंज, धामपुर, नेहतौर जैसी सीटें शामिल हैं. चलिए आपको सिलसिलेवार बताते हैं कि वह कौन सी सीटें हैं, जहां काफी कम वोटों के अंतर से नेताओं को हार का सामना करना पड़ा. 

डुमरियागंज से एसपी के सैयदा खातून ने बीजेपी के राघवेंद्र प्रताप सिंह को महज 771 वोटों से हराया. दिबियापुर से एसपी के प्रदीप यादव ने बीजेपी के लखन सिंह राजपूत को 473 वोटों से हराया. धामपुर से बीजेपी के अशोक राना ने एसपी के नैम उल हसन को 203 वोटों से हराकर सीट पर कब्जा किया. इसरौली से एसपी के मोहम्मद ताहिर खान ने बीजेपी के ओमप्रकाश पांडेय को 269 वोटों से हराया. 

कई नेताओं ने 300 वोटों से कम में भी देखा हार का मुंह  

जसराना से एसपी के सचिन यादव ने बीजेपी के मानवेंद्र प्रताप सिंह को 836 वोटों से हराया.  कटरा से बीजेपी के वीर विक्रम सिंह ने एसीप के राजेश यादव को 357 वोटों से हराया. कुर्सी से बीजेपी के साकेंद्र प्रताप ने एसपी के राकेश वर्मा को 217 वोटों से हराया. मुरादाबाद नगर से बीजेपी के रितेश गुप्ता ने एसपी के मोहम्मद युसुफ अंसारी को 782 वोटों से हराया. नेहतौर से बीजेपी के ओमकुमार ने आरएलडी के मुंशीराम को 258 वोटों से हराया. नाकुर से बीजेपी के मुकेश चौधरी ने एसपी के डॉ. धरम सिंह सैनी को 315 वोटों से हराया. 

बीजेपी के शरद कुमार अवस्थी को महज 261 वोटों से मिली हार 

वहीं, रामनगर से एसपी के फरीद महफूज किदवई ने बीजेपी के शरद कुमार अवस्थी को 261 वोटों से हराया. शाहगंज से निषाद पार्टी के रमेश ने एसपी के शैलेंद्र यादव ललई को 719 वोटों से हराया. बेरूत से बीजेपी के कृष्ण पाल मलिक ने आरएलडी के जयवीर को 315 वोटों से मात दी. बिलासपुर से बीजेपी के बलदेव सिंह औलख ने एसपी के अमरजीत सिंह को 307 वोट से हराया और चांदपुर के एसपी के स्वामी ओमेश ने बीजेपी के कमलेश सैनी को 234 वोटों से हराया. 

ये भी पढ़ें: