scorecardresearch

लालू यादव के मछली भात का राजद सदस्यता अभियान से सीधा कनेक्शन, जानिए क्या है पूरा मामला

राजद के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए लालू यादव ने सबसे पहले खुद को पार्टी का सदस्य बनाया और उसके बाद वहां मौजूद रमई राम को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

लालू यादव (फाइल फोटो) लालू यादव (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • राजद के सदस्यता अभियान की शुरुआत लालू ने राबड़ी आवास से की.

  • मछली भात को शुभ मानते हैं लालू.

पांच राज्यों में व‍िधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच बिहार की राजनीति में अंदर तक अपना खूंटा गाड़ चुके राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों पटना में हैं. लालू लगातार सक्रिय रहते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के साथ पार्टी के लिए रणनीति तैयार करने में जुटे हुए हैं. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद लालू की सक्रियता बढ़ गई है. ताजा मामला राजद के सदस्यता अभियान से जुड़ा हुआ है. जहां लालू यादव ने शनिवार को विधिवत रूप से मछली भात के साथ सदस्यता अभियान की शुरुआत की और राजद को देश की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का दावा किया.

पहले रमई राम को दिलाई सदस्यता

राजद के सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए लालू यादव ने सबसे पहले खुद को पार्टी का सदस्य बनाया और उसके बाद वहां मौजूद रमई राम को पार्टी की सदस्यता दिलाई. अभियान की शुरुआत लालू ने राबड़ी आवास से की. लालू ने इस मौके पर अपना पसंदीदा खाना मछली भात की व्यवस्था की और तालाब से जिंदा रोहू मछली मंगवाकर भात के साथ खाया. मछली भात को शुभ बताते हुए लालू ने राजद की सदस्यता अभियान में बढ़ोतरी की बात कही.  

देश की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी राजद- लालू

इस मौके पर लालू ने अपने परिचित अंदाज में दावा किया कि राजद का सदस्यता अभियान सफल होगा और बिहार में इसके सबसे ज्यादा सदस्य बनेंगे. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल को देश की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का दावा किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के लिए जो व्यक्ति बेहतर काम करेगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ेगा, उसे पार्टी इनाम देगी और प्रोत्साहित भी करेगी. उन्होंने अच्छा काम करने वालों को भविष्य में सांसद का टिकट देने का वायदा भी किया.

तेजस्वी ने रखा अपना विचार

इस मौके पर मौजूद लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार विधानसभा में राजद सबसे बड़ी पार्टी है और बिहार में सबसे ज्यादा सदस्य वाली पार्टी भी राजद ही बनेगी, इस बात का उन्हें पूरा विश्वास है. सदस्यता अभियान में पार्टी ने अपने शुल्क को दोगुना करते हुए दस रुपया कर दिया है. इस मौके पर महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि राजद लोगों के घर-घर जाकर उन्हें सदस्य बनायेगा.