scorecardresearch

Gujarat Assembly Elections: Isudan Gadhvi को आम आदमी पार्टी ने बनाया सीएम चेहरा, जानिए पत्रकार से कैसे बने लीडर

Gujarat Elections 2022: गुजरात में आम आदमी पार्टी ने सीएम चेहरा की घोषणा कर दी है. AAP ने ईसूदान गढ़वी पर दांव लगाया है. पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गढ़वी के नाम का ऐलान किया.

AAP में गुजरात में ईसूदान गढ़वी को सीएम फेस बनाया AAP में गुजरात में ईसूदान गढ़वी को सीएम फेस बनाया
हाइलाइट्स
  • गुजरात में AAP ने ईसूदान गढ़वी को बनाया चेहरा

  • 2021 में ईसूदान आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे

गुजरात में आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर दिया है. AAP के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीएम चेहरे के नाम का ऐलान किया है. गुजरात में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा ईसूदान गढ़वी होंगे. सीएम चेहरे के ऐलान के मौके पर केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग परिवर्तन चाहते हैं. पहली बार लोगों को विकल्प मिला है.

सर्वे से CM चेहरा बने गढ़वी-

अरविंद केजरीवाल ने सर्वे के नतीजों का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि 16 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों सर्वे में हिस्सा लिया. केजरीवाल के मुताबिक ईसूदान गढ़वी को 73 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री पद के लिए उपयुक्त माना और उनको सीएम चेहरा घोषित करने का समर्थन किया.

ईसूदान गढ़वी का सियासी सफर-
ईसूदान गढ़वी गुजरात में आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं. वो आम आदमी पार्टी के संयुक्त महासचिव हैं. साल 2021 में उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी. उस साल अहमदाबाद में 14 जुलाई को अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. उसके बाद से लगातार वो पार्टी के लिए काम कर रहे हैं. गड़वी ने मई 2022 में गुजरात में परिवर्तन यात्रा निकाली थी.

कौन हैं इसुदान गड़वी-
ईसूदान गढ़वी का जन्म 10 जनवरी 1982 को द्वारका के पिपलिया गांव में हुआ था. ईसूदान गढ़वी पत्रकार रहे हैं और गुजरात में काफी फेमस हैं. उन्होंने कुछ दिनों तक दूरदर्शन के प्रोग्राम योजना से भी जुड़े रहे. इसके बाद उन्होंने एक गुजराती टीवी चैनल में काम किया. इस दौरान उन्होंने 150 करोड़ रुपए के घोटाले का पर्दाफाश किया था. इसके बाद गढ़वी सुर्खियों में आए. गड़वी 40 साल के हैं. वो एक संपन्न किसान परिवार से आते हैं. इनका परिवार द्वारका के पिपालिया गांव में रहता है. ईसूदान गढ़वी जाति से आते हैं, जो गुजरात में अन्य पिछड़ा वर्ग में आता है. 

गड़वी की पढ़ाई-
ईसूदान गढ़वी ने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है. गढ़वी ने गुजरात विद्यापीठ से पत्रकारिता की पढ़ाई की है. उन्होंने पत्रकारिकता में मास्टर की डिग्री हासिल की है. इसके बाद गढ़वी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा और धीरे-धीरे अपनी पहचान बनाने लगे. गढ़वी का करियर जब चरम पर था, तो उन्होंने नौकरी छोड़ दी और सियासत में कदम रखा.

ये भी पढ़ें: