scorecardresearch

Chunav 2022: भाजपा की जीत के बाद पीएम मोदी का जनता को संबोधन, कहा- जनता ने तय किए 2024 के नतीजे

जीत के बाद पीएम ने अपनी संबोधन भारत माता की जन के नारे से शुरू किया. उन्होंने कहा कि आज उत्सव का दिन है. ये लोकतंत्र  का उत्सव है. उन्होंने कहा कि मैं उस  उत्सव में  शामिल होने वाले सभी मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं और उनके फैसले का स्वागत करता हूं.

भाजपा की जीत के बाद पीएम मोदी का जनता को संबोधन भाजपा की जीत के बाद पीएम मोदी का जनता को संबोधन
हाइलाइट्स
  • फर्स्ट टाइम वोटर्स का जताया आभार

  • घिसी-पिटी चीजें छोड़कर नई चीजें सोचें: पीएम

पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे आज घोषित हो गए. पांच राज्यों में से बीजेपी ने 4 राज्यों में जीत दर्ज की है. जिसके बाद लखनऊ में योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित कर, धन्यवाद किया. फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को संबोधित. कार्यालय पर मोदी जी का भव्य स्वागत हुआ है.
 
फर्स्ट टाइम वोटर्स का जताया आभार
जीत के बाद पीएम ने अपनी संबोधन भारत माता की जन के नारे से शुरू किया. उन्होंने कहा कि आज उत्सव का दिन है. ये लोकतंत्र  का उत्सव है. उन्होंने कहा कि मैं उस  उत्सव में  शामिल होने वाले सभी मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं और उनके फैसले का स्वागत करता हूं. पीएम ने आगे कहा कि मुझे फर्स्ट टाइम वोटर्स पर भरोसा है. उन्होंने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया है और भाजपा की जीत सुनिश्चित की है. वो बोले कि चुनाव से पहले मुझे भाजपा कार्यकर्ताओं ने वादा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से ही शुरू होगी.

घिसी-पिटी चीजें छोड़कर नई चीजें सोचें: पीएम
यूपी ने देश को कई प्रधानमंत्री दिए है, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करके कोई मुख्यमंत्री दोबारा चुना जाए, ऐसा पहली बार हुआ है. पीएम ने इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि, "मैं सभी मैं सभी ज्ञानियों को कहता हूं कि देश की भलाई के लिए पुरानी घिसी-पिटी चीजें छोड़कर नई चीजें सोचना शुरू कीजिए. इस देश के लिए बड़े दुख की बात है. मैं भी यह अनुभव करता था, जब ये ज्ञानी लोग यूपी की जनता को सिर्फ और सिर्फ जातिवाद के तराजू से तौलते थे और उसी दृष्टि से देखते थे. यूपी के नागरिकों को जातिवाद की बाड़ेबंदी में बांधकर उन नागरिकों और उत्तर प्रदेश का अपमान करते थे."

जनता ने दिखाया 2024 का रास्ता
भाजपा की इस जीत को ऐतिहासिक बताते हुए पीएम ने कहा कि, "आज मैं यह भी कहूंगा कि 2019 के चुनाव नतीजों के बाद कुछ पॉलिटिकल ज्ञानियों ने कहा था कि 2019 की जीत में क्या है, ये तो 2017 में ही तय हो गई थी, क्योंकि 2017 में यूपी का रिजल्ट आया था. मैं मानता हूं कि इस बार भी ये ज्ञानी जरूर कहने की हिम्मत करेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए हैं."

यूपी ने चुनी विकासवाद की राजनीति: पीएम
पीएम यूपी को जाती से बदनाम करने वालों पर भी निशाना साधा. पीएम ने कहा कि, "कुछ लोग यूपी को यह कहकर बदनाम करते हैं कि यूपी में जाति ही चलती है. 2014, 2017, 2019 और 2022... हर बार यूपी के लोगों ने सिर्फ विकासवाद की राजनीति को ही चुना है."