scorecardresearch

Yogi Adityanath: यूपी में योगी के शपथ ग्रहण समारोह में होगा बॉलीवुड हस्तियों का जमावड़ा...इन लोगों को भेजा गया न्योता

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ आज लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके लिए बीजेपी ने काफी बड़े स्तर पर आयोजन करने की तैयारी की है. बड़े-बड़े राजनेता से लेकर नेता अभिनेता सभी इस आयोजन का हिस्सा होंगे. वहीं खबर है कि बॉलीवुड से भी कई बड़े कलाकार इसका हिस्सा हो सकते हैं.

Yogi Adityanath Yogi Adityanath
हाइलाइट्स
  • उद्योगपति और फिल्मी सितारे होंगे चेहरा

  • किया गया चाक-चौबंद इंतजाम

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ आज लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके लिए बीजेपी ने काफी बड़े स्तर पर आयोजन करने की तैयारी की है. बड़े-बड़े राजनेता से लेकर नेता अभिनेता सभी इस आयोजन का हिस्सा होंगे. वहीं खबर है कि बॉलीवुड से भी कई बड़े कलाकार इसका हिस्सा हो सकते हैं. अमिताभ बच्चन इस समय राजधानी लखनऊ में ही मौजूद हैं और उम्मीद है कि वो शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा  हो सकते हैं. उनको भी आमंत्रित किया गया है.

उद्योगपति और फिल्मी सितारे होंगे चेहरा
योगी के शपथ ग्रहण समारोह में उद्योग और फिल्म जगत के कई दिग्गज भी शामिल हो सकते हैं. मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा सुधीर मेहता, संजीव गोयनका समेत दर्जनों उद्योगपतियों को शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भेजा गया है. फिल्म जगत से अक्षय कुमार, कंगना रनौत, अजय देवगन, बोनी कपूर, अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री समेत कई एक्टर्स, डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स को निमंत्रण भेजा गया है. 

विपक्ष भी होगा मौजूद 
इसके अलावा सपा प्रमुख अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव को भी  न्योता भेजा गया है. वहीं विपक्ष के कई बड़े नेता सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और बहुजन सामज पार्टी प्रमुख मायावती भी इसका हिस्सा हो सकती है. रिपोर्ट की माने तो महंत हरि गिरि महाराज और महानिरवाणी अखाड़े के सचिव श्री मठ बाघमबरी गद्दी सहित लगभग 50 संतों को भी इस आयोजन के लिए बुलाया गया है. सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों को निमंत्रण दिया गया है.

किया गया चाक-चौबंद इंतजाम
लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) शपथ ग्रहण समारोह के लिए अर्जुनगंज से लेकर इकाना स्टेडियम तक लगभग 5,000 गमले लगाएगा. इसके अलावा 50 हजार लोगों के ठहरने की व्यवस्था भी की गई है. मार्च 24 और 25 के लिए वीवीआईपी मेहमानों के लिए 100 से अधिक होटलों में लगभग 5,000 कमरे बुक किए गए हैं. 2017 में शपथ ग्रहण समारोह कांशीराम स्मृति उपवन में हुआ था.बता दें कि हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी और गठबंधन को 273 सीटें मिली थी. वहीं समाजवादी पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन 403 में से केवल 125 सीटें हासिल करने में सफल रहा.
 

ये भी पढ़ें: