scorecardresearch

83 के प्रमोशन पर साथ दिखे रियल और रील हीरोज़, मैच की टीम ने लिए इतने करोड़

इस फिल्म में साल 1983 में भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की ओर क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी जीतने के सुनहरे पल को दिखाया गया है. फिल्म 83 रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी के बाद पहली ऑनस्क्रीन मूवी होगी.1983 विश्व  कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों ने फिल्म के निर्माताओं से 15 करोड़ रुपये लिए हैं. इसमें कपिल देव का शेयर 5 करोड़ रुपए है. 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी इस मौके पर सूट बूट में नजर आए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी इस मौके पर सूट बूट में नजर आए
हाइलाइट्स
  • 83 के प्रमोशन पर नजर आए सभी रील और रियल सितारे

  • रणवीर सिंह ने दिखाया मस्तमौला अंदाज

साल 25 जून 1983 की तारीख भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज है जब हर देशवासी का सिर गर्व से ऊंचा था और आंखें नम थीं. बेहद कमजोर मानी जाने वाली भारतीय टीम ने फाइनल मैच में वेस्‍टइंडीज को 43 रन से हराकर वर्ल्‍ड कप अपने नाम कर लिया था. लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए इस मैच की कप्‍तानी कपिल देव के कंधों पर थी. अब इसी 1983 के फाइनल मैच पर कबीर खान की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 83 रिलीज  होने जा रही है. फिल्म की टीम इसे प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. रणवीर सिंह, हार्डी संधू, एमी विर्क और साकिब सलेम के साथ फिल्म में क्रिकेटर की भूमिका निभाने वाले कई हीरोज़ मुंबई के फिल्म सिटी में जुटे. 

फिल्म के प्रमोशन के लिए एक साथ नज़र आए रियल और रील हीरोज़

फिल्म को प्रमोट करने के लिए फिल्म 83 की रील लाइफ प्लेयर की टीम सूट-बूट में फिल्म सिटी में नज़र आई. तो वहीं 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप के असली हीरो भी कैजुअल लुक में फिल्म सिटी में नजर आए. पूर्व क्रिकेटर मदन लाल और पूर्व गेंदबाज बलविंदर संधू एक दम देसी लुक में दिखे. तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी इस मौके पर काले सूट में नजर आए. फिल्म के प्रमोशन के साथ-साथ 1983 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी श्रीकांत के जन्मदिन का मौका था. सभी एक्टर्स और क्रिकेटर्स ने मिलकर श्रीकांत का जन्मदिन सेलिब्रेट भी किया.

प्रमोशन के दौरान कबीर खान भी फिल्म सिटी में नजर आए
प्रमोशन के दौरान कबीर खान भी फिल्म सिटी में नजर आए

भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों ने फिल्म के निर्माताओं से लिए 15 करोड़ रुपये

इस फिल्म में साल 1983 में भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की ओर क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी जीतने के सुनहरे पल को दिखाया गया है. फिल्म 83 रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी के बाद पहली ऑनस्क्रीन मूवी होगी. इसमें रणवीर कपिल देव की भूमिका में नजर आए हैं जबकि दीपिका उनकी पत्‍नी रोमी भाटिया के रोल में हैं. एक वेबसाइट में छपी र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, 1983 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों ने फिल्म 83 के निर्माताओं से 15 करोड़ रुपये लिए हैं. इसमें कपिल देव का सबसे बड़ा शेयर 5 करोड़ रुपए है.

 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी इस मौके पर सूट बूट में नजर आए

आपको बता दें कि कबीर खान के निर्देशन में बनी 83 में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के अलावा ताहिर राज भसीन ने सुनील गावस्कर का, साक‍िब सलीम ने मोह‍िंदर अमरनाथ का, हार्डी संधू ने मदन लाल, ज‍िवा ने कृष्णामचारी श्रीकांत, जत‍िन सरना ने यशपाल शर्मा, न‍िशांत दह‍िया ने रोजर ब‍िन्नी, साह‍िल खट्टर ने सैयर क‍िरमानी, एम्मी व‍िर्क ने बलव‍िंदर संधू, आद‍िनाथ कोठारे ने द‍िलीप वेंगसरकर, धार‍िया कारवा ने रव‍ि शास्त्री और आर बद्री ने सुनील व‍िल्सन का किरदार अदा किया है. पंकज त्रिपाठी इस मूवी में उस वक्त की भारतीय क्र‍िकेट टीम के मैनेजर पीआर मान सिंह के रोल में द‍िखेंगे.