scorecardresearch

20 years of Mujhse Shaadi Karogi: बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी फिल्म, सलमान ने पहनी थी विग, जानिए मेकिंग से जुड़े किस्से

प्रियंका चोपड़ा, सलमान और अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में सतीश शाह, राजपाल यादव और अमरीश पुरी भी अहम किरदार में नजर आए थे. सलमान खान ने गाने को छोड़कर पूरी फिल्म में विग पहनी थी. अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा के साथ ये सलमान खान की पहली फिल्म थी.

Mujhse Shaadi Karogi Mujhse Shaadi Karogi
हाइलाइट्स
  • सलमान खान का टॉवल डांस हुआ था पॉपुलर

  • 19 करोड़ के बजट में बनी थी फिल्म

अक्षय कुमार (Akshay Kumar), सलमान खान (Salman Khan) और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की फिल्म 'मुझसे शादी करोगी' की रिलीज को आज 20 साल पूरे हो गए हैं. फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था. इस फिल्म को साजिद नाडियाडवाला ने नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट कंपनी के बैनर तले प्रोड्यूस किया था. 

19 करोड़ के बजट में बनी थी फिल्म
प्रियंका चोपड़ा, सलमान और अक्षय कुमार के अलावा फिल्म में सतीश शाह, राजपाल यादव और अमरीश पुरी भी अहम किरदार में नजर आए थे. फिल्म हिट साबित हुई थी. 19 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 55.97 करोड़ रुपये कमाए थे.

चलिए जानते हैं फिल्म की मेकिंग से जुड़े किस्से...

सम्बंधित ख़बरें

सलमान खान का टॉवल डांस हुआ था पॉपुलर
फिल्म का म्यूजिक बहुत हिट हुआ था. 'जीने के हैं चार दिन' गाने में सलमान खान का टॉवल डांस काफी पॉपुलर हुआ था. दुग्गल साहब के किरदार के लिए कादर खान की खूब तारीफ हुई थी. इस फिल्म से अक्षय कुमार को अपने करियर में नई उड़ान मिली थी. अमरीश पुरी और डेविड धवन के एक साथ ये आखिरी फिल्म थी. 

सलमान खान ने पहनी थी विग
सलमान खान ने गाने को छोड़कर पूरी फिल्म में विग पहनी थी. अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा के साथ ये सलमान खान की पहली फिल्म थी.

प्रियंका चोपड़ा की मां का किरदार निभाने वाली सुप्रिया कार्णिक असल जिंदगी में उनसे सिर्फ कुछ साल ही बड़ी हैं और सलमान खान से 10 साल छोटी भी हैं.

सेलिना जेटली को ऑफर की गई थी फिल्म
प्रियंका चोपड़ा से पहले ये फिल्म सेलिना जेटली को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने काम करने से मना कर दिया था. इस फिल्म से पहले एक ही साल में प्रियंका चोपड़ा ने लगातार तीन फ्लॉप फिल्में दी थीं. योजना, किस्मत और असम्भव.

थिएटरों को कराया गया था डेकोरेट
मोशन-कंट्रोल कैमरे से एक एक्शन सीन फिल्माया गया था, भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था. फिल्म की रिलीज के वक्त साजिद नाडियाडवाला ने कई थिएटरों को मैरिज हॉल की तरह डेकोरेट करवाया था.

एक इंटरव्यू में Anees Bazmee ने कहा था कि 'मुझसे शादी करोगी' के लिए बॉबी देओल उनकी पहली पसंद थे, लेकिन जब एक्टर ने फिल्म करने से मना कर दिया तो उन्होंने इसे डायरेक्ट करने का प्लान छोड़ दिया और स्क्रिप्ट डेविड धवन को दे दी.

राजपाल यादव को आखिरी समय में किया गया था साइन
राजपाल यादव को आखिरी समय में फिल्म में जोड़ा गया था. साजिद नाडियाडवाला जंगल में उनके काम से प्रभावित हुए और उन्हें साइन किया था. रूमी जाफरी ने स्क्रिप्ट में एक गुंडे और एक पुजारी के रोल को जोड़ा. इस तरह राजपाल यादव फिल्म का हिस्सा बने.