scorecardresearch

22 years of Akhiyon Se Goli Maare: चार साल देर से रिलीज हुई थी 'अंखियों से गोली मारे', डायलॉग्स हिट लेकिन फ्लॉप हो गई थी फिल्म

22 years of Akhiyon Se Goli Maare: 'अंखियों से गोली मारे' का निर्देशन हरमेश मल्होत्रा (Harmesh Malhotra) ने किया था. फिल्म नें गोविंदा और रवीना के अलावा कादर खान, शक्ति कपूर, शरत सक्सेना जैसे कलाकार भी थे.

22 years of Akhiyon Se Goli Maare 22 years of Akhiyon Se Goli Maare
हाइलाइट्स
  • 'अंखियों से गोली मारे' की रिलीज को 22 साल पूरे

  • 3 करोड़ रहा था फिल्म का नेट कलेक्शन

गोविंदा (Govinda) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) की फिल्म 'अंखियों से गोली मारे' (Akhiyon Se Goli Maare) आज ही के दिन 22 साल पहले रिलीज हुई थी. ये वो समय था जब कॉमेडी फिल्में गोल्ड होती थीं और गोविंदा का मैजिक लोगों के सिर चढ़कर बोलता था. 'अंखियों से गोली मारे' का निर्देशन हरमेश मल्होत्रा (Harmesh Malhotra) ने किया था. फिल्म नें गोविंदा और रवीना के अलावा कादर खान, शक्ति कपूर, शरत सक्सेना जैसे कलाकार भी थे.

चलिए जानते हैं फिल्म की मेकिंग से जुड़े किस्से...

  • 'काट डालेगा, फाड़ डालेगा, खुरदेले करेले, वटक ले' जैसे डायलॉग्स ने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया था.

  • फिल्म में 8 गाने थे. गोविंदा को कॉमिक रोल में बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर का नॉमिनेशन मिला था.

  • फिल्म का नेट कलेक्शन 3 करोड़ रुपये था. कलेक्शन के मामले में ये उस साल की 37 सबसे कम कलेक्शन करने वाली फिल्म थी.

क्या थी फिल्म की कहानी

भंगारी दादा की कोशिश है कि उसकी बेटी किरण की शादी एक गैंगस्टर से हो. वह गैंगस्टर शक्ति दादा को जो इस समय लंबी जेल की सजा काट रहा है, अपने दामाद के रूप में चुनता है लेकिन किरण पहले से ही राज ओबेरॉय से प्यार करती है, जो एक अमीर परिवार से है और उसका किसी गैंगस्टर से कोई संबंध नहीं है. अपने पिता को इंप्रेस करने के लिए किरण राज को एक नकली गैंगस्टर बनने पर मजबूर करती है. गोविंदा की पंच लाइन और कादर खान की एक्टिंग आपको पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर देगी.