scorecardresearch

#27YearsOfYesBoss: 5 करोड़ में बनी Yes Boss ने कमाए थे 23 करोड़ रुपये, शाहरुख के किरदार को कहा गया था 'दलाल'

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और जूही चावला (Juhi Chawla) की फिल्म यस बॉस (Yes Boss) को रिलीज हुए 27 साल हो गए हैं. 1997 में रिलीज हुई ये फिल्म उस साल की हिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म के सभी गाने हिट हुए थे.

27 Years of Yes Boss 27 Years of Yes Boss
हाइलाइट्स
  • 1997 में रिलीज हुई थी यस बॉस

  • जानिए मेकिंग से जुड़े रोचक किस्से

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और जूही चावला (Juhi Chawla) की फिल्म यस बॉस (Yes Boss) को रिलीज हुए 27 साल हो गए हैं. फिल्म में आदित्य पंचोली, गुलशन ग्रोवर, रीमा लागू, जॉनी लीवर और महावीर शाह समेत कई स्टार्स थे. 1997 में रिलीज हुई ये फिल्म उस साल की हिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म के सभी गाने हिट हुए थे. फिल्म को अजीज मिर्जा ने डायरेक्ट किया था.

क्या है फिल्म की कहानी
राहुल जोशी एक सफल बिजनेसमैन बनना चाहता है इसलिए वह अपने बॉस सिद्धार्थ के काम को बहुत मेहनत से करता है. लेकिन  राहुल का बॉस सिद्धार्थ एक Womaniser है. एक दिन राहुल एक उभरती हुई मॉडल सीमा से मिलता है, सिद्धार्थ राहुल को सीमा का दिल जीतने में मदद करने के लिए ब्लैकमेल करता है लेकिन राहुल को सीमा से प्यार हो जाता है और वह अपने करियर की आकांक्षाओं और अपनी प्रेमिका के बीच फंस जाता है.

  • पाकिस्तानी फिल्म 'यस बॉस' के निर्माताओं ने दावा किया कि शाहरुख खान की 'यस बॉस' के निर्माताओं ने उनके टाइटल की कॉपी है. अजीज मिर्ज़ा ने दावा किया कि उन्हें शीर्षक के बारे में बहुत बाद में पता चला, लेकिन उन्होंने इसकी परवाह नहीं की क्योंकि पाकिस्तान ने कम बजट के साथ एक साल में केवल 4 फिल्में बनाईं.

  • निकी अनेजा (वालिया) को फिल्म के लिए साइन किया गया था लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म छोड़ दी. उनकी जगह कश्मीरा शाह ने ले ली. ये कश्मीरा शाह के बेस्ट रोल में से एक है.

  • नसीरुद्दीन शाह को सबसे पहले फिल्म में बॉस का रोल ऑफर किया गया था. वह सहज नहीं थे क्योंकि उन्हें लगा कि वह इस किरदार के लिए थोड़े बूढ़े हैं. उन्हें स्क्रिप्ट को लेकर भी आपत्तियां थीं. तब मेकर्स ने जैकी श्रॉफ और आदित्य पंचोली में से किसी एक को कास्ट करने के बारे में सोचा, बाद में आदित्य पंचोली ये रोल एक्सेप्ट किया.

  • साल 1997 में शाहरुख खान एक बड़े स्टार बन चुके थे. उस साल उनकी 4 फिल्में रिलीज हुईं- 'दिल तो पागल है', 'यस बॉस', 'परदेस' और 'कोयला'. ये चारों ही सुपरहिट रही थीं.

  • पांच करोड़ के बजट में बनी 'यस बॉस' ने तब 23 करोड़ रुपये कमाए थे.

  • यस बॉस में शाहरुख के किरदार को दलाल कहा गया था.