scorecardresearch

#34yearsofAashiqui: पूजा भट्ट को आशिकी में कास्ट करना चाहते थे महेश भट्ट, राहुल का हेयरस्टाइल हुआ था जबरदस्त हिट..सैलून में लग गई थी लाइन

90 के दशक की मशहूर रोमांटिक फिल्म 'आशिकी' की रिलीज को 34 साल पूरे हो गए हैं. साल 1990 को रिलीज हुई फिल्म 'आशिकी' ने कई रिकॉर्ड बनाए थे.

Aashiqui Aashiqui
हाइलाइट्स
  • बेटी को कास्ट करना चाहते थे महेश भट्ट

  • 'राहुल रॉय' हेयर कट हुआ था फेमस

90 के दशक की मशहूर रोमांटिक फिल्म 'आशिकी' (Aashiqui) की रिलीज को 34 साल पूरे हो गए हैं. साल 1990 को रिलीज हुई फिल्म 'आशिकी' ने कई रिकॉर्ड बनाए थे. 'आशिकी' ने फिल्मफेयर अवार्ड्स में बेस्ट म्यूजिक, बेस्ट लिरिसिस्ट, बेस्ट प्लेबैक सिंगर- मेल, बेस्ट प्लेबैक सिंगर– फीमेल, के पुरस्कार अपने नाम किए थे. फिल्म में राहुल राय, अनु अग्रवाल और दीपक तिजोरी लीड रोल में थे. फिल्म का डायरेक्शन महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने किया था.

'राहुल रॉय' हेयर कट हुआ था फेमस
आपको जानकर हैरानी होगी कि आशिकी के ऑडियो कैसेट की बिक्री 1 करोड़ तक पहुंचने के बाद टी सीरीज ने बिक्री की गिनती बंद कर दी थी. फिल्म की रिलीज के बाद सलून में लोगों को 'राहुल रॉय' के स्टाइल वाला हेयर कट बेहद पसंद आया था और एक ट्रेंड बन चुका था. इससे सैलून वालों ने जबरदस्त कमाई की थी.

मैगजीन में तस्वीर देखकर राहुल को किया गया था कास्ट
इंडियाज सेवी मैगजीन में आने पर महेश भट्ट इंदिरा रॉय को बधाई देने उनके घर गए थे. इंदिरा यूनिसेफ में एक चैरिटी वर्कर थीं और राहुल रॉय की मां थीं. यहीं पर उन्होंने राहुल रॉय को देखा और उन्हें आशिक में कास्ट कर लिया. इस फिल्म के लिए राहुल रॉय को 2,30,000 रुपये मिले थे. 

सम्बंधित ख़बरें

महेश भट्ट की जिंदगी पर आधारित थी फिल्म
इस फिल्म का बड़ा हिस्सा महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट के साथ उनके वास्तविक जीवन के रिश्ते से प्रेरित है, महेश भट्ट ने किरण को टाइपिस्ट बनने की शिक्षा दी.

कुमार शानू रातों-रात स्टार बन गए थे
फिल्म में आदित्य पंचोली ने राहुल रॉय के लिए डब किया था. फिल्म की सफलता के बाद कुमार शानू रातों-रात स्टार बन गए थे और उन्होंने इस फिल्म के लगभग सभी गाने गाए जो बड़े हिट साबित हुए. कुमार शानू ने फिल्म में एक ठग का रोल भी किया था. 'जाने जिगर जानेमन' गाने के बाद जब ठगों का ग्रुप राहुल और अनु पर हमला करता है तो राहुल रॉय उसकी पिटाई कर देते हैं.

राहुल के पास आए थे 47 फिल्मों के ऑफर
राहुल रॉय को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रिया से महेश भट्ट इतने प्रभावित हुए कि बाद में उन्होंने उन्हें जानम (1992) और जुनून (1992) में कास्ट कर लिया. आशिकी के हिट होने के बाद राहुल के पास 47 फिल्मों के ऑफर आए लेकिन उनकी कोई भी फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई.

बेटी को कास्ट करना चाहते थे महेश भट्ट
महेश भट्ट आशिकी में अपनी बेटी पूजा भट्ट को कास्ट करना चाहते थे लेकिन 1989 में पूजा भट्ट एक्ट्रेस बनने के लिए तैयार नहीं थीं. इसके बाद ये रोल अनु अग्रवाल को मिला. फिल्म के लिए अनु एक दम नया चेहरा थीं. अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म से ही अनु ने सफलता की नई लकीर खींच दी थी, लेकिन अनु इस सफलता का स्वाद लंबे वक्त तक नहीं ले पाईं.

क्या थी आशिकी की कहानी
एक गायक राहुल रॉय की मुलाकात पुलिस स्टेशन में एक खूबसूरत लड़की अनु वर्गिस से होती है. जोकि गर्ल्स हॉस्टल से भागकर वहां पहुंचती है. वह उसका पीछा करता है और आखिरकार दोनों एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर देते हैं, लेकिन एक होने से पहले, उन्हें अपनी-अपनी समस्याओं से जूझना पड़ता है.