scorecardresearch

शादी के 23 साल बाद पूरा हुआ सपना, 42 साल की उम्र में श्वेता डाहड़ा ने जीता मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 का खिताब

श्वेता डाहड़ा ने इंडिया टुडे से बात करते हुए बताया कि वह उन लोगों के लिए एक मिसाल कायम करना चाहेंगी, जो अपने सपनों को आगे बढ़ाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह हमेशा से कार्यक्रमों में भाग लेना चाहती थीं.

श्वेता ढाडा ने जीता मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 का खिताब श्वेता ढाडा ने जीता मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 का खिताब
हाइलाइट्स
  • श्वेता डाहड़ा ने 23 साल बाद सपनों को किया पूरा

  • वेलनेस-हेल्थ के बारे में जागरूकता फैलाना चाहती हैं श्वेता

महज 23 साल में शादी हो गई. अपने सपने पीछे छोड़ परिवार के लिए जीना शुरू किया लेकिन, एक समय ऐसा आया जब 42 साल की श्वेता डाहड़ा ने अपने सपनों को फिर से उड़ान देने की ठान ली. श्वेता ने इन सपनों को भूल जाने का आना रास्ता चुनने के बजाय इन्हें पूरा करने के लिए मुश्किल राह चुनी. उनके विश्वास, धैर्य और दृढ़ संकल्प की वजह से ही आज उन्होंने जयपुर में आयोजित मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 पेगेंट की प्लेटिनम कैटेगरी में जीत हासिल की. 

श्वेता वर्तमान में हैदराबाद में तैनात एक सर्विस आर्मी ऑफिसर कर्नल रमन डाहड़ा की पत्नी हैं. दाहदा शादी के बाद अपने सपनों को पूरा करने के लिए उत्सुक थी. एक अनुकूल माहौल और एक सहायक पति ने उसके काम में मदद की. दंपति के दो बच्चे हैं, एक 19 साल की कॉलेज जाने वाली बेटी और एक 15 साल का बेटा फिलहाल 10वीं कक्षा में है. 

हमेशा मिला पति का साथ - श्वेता डाहड़ा

श्वेता ने इंडिया टुडे से बात करते हुए बताया कि वह उन लोगों के लिए एक मिसाल कायम करना चाहेंगी, जो अपने सपनों को आगे बढ़ाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह हमेशा से कार्यक्रमों में भाग लेना चाहती थीं. वह एक्स्ट्रा करिकुलम एक्टिविटी में बहुत अच्छा थी. उन्होंने 19 साल की उम्र में जल्दी शादी कर ली. शुरुआत में यह मुश्किल था क्योंकि बच्चे छोटे थे लेकिन एक बार वे बड़े हो गए तो उन्होंने अपने सपनों को आगे बढ़ाने का फैसला किया, जिसमें उनके पति ने भी हमेशा उनका साथ दिया. 

अमृतसर में जन्मी और पली-बढ़ी श्वेता ने अपनी स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई वहीं से की. उन्होंने शादी के बाद बी.एड की पढ़ाई की, वर्तमान में एक फिटनेस और वेलनेस कोच हैं, जो अपने काम, अपनी पारिवारिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करना पसंद करती हैं. श्वेता का कहना है कि भविष्य में वह वेलनेस और हेल्थ के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एनजीओ सेक्टर के साथ काम करना चाहेंगी. 

(देव अंकुर वधावन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: