scorecardresearch

आमिर खान के नए विज्ञापन पर बवाल, दुल्हन की जगह दूल्हे ने किया गृह प्रवेश, MP के गृह मंत्री बोले- हमारे रीति रिवाजों से खिलवाड़ न करें

आमिर खान के एक विज्ञापन को लेकर जमकर बवाल हो गया है. विज्ञापन में आमिर को अपनी शादी से लौटते हुए दिखाया गया है. जिसमें वह लड़की के घर में गृह प्रवेश कर रहे हैं.

Bank advertisement featuring Mr Khan and actor Kiara Advani Bank advertisement featuring Mr Khan and actor Kiara Advani
हाइलाइट्स
  • दुल्हन की जगह दूल्हे ने किया गृह प्रवेश

  • मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निजी बैंक के विज्ञापन पर ऐतराज़ जताया है.

आमिर खान और कियारा आडवानी के नए विज्ञापन को लेकर विवाद हो गया है. निजी बैंक के इस विज्ञापन में शादी के बाद लड़की की जगह लड़के की बिदाई दिखाई गई है. जिसमें आमिर, कियारा से कहते हैं, 'ये पहली बार है जब विदाई में दुल्हन रोई नहीं. रीति-रिवाजों के मुताबिक दुल्हन घर में पहला कदम रखती है, लेकिन इस ऐड में आमिर घर में पहला कदम रखकर गृह प्रवेश करते हैं. आमिर खान इसमें भारतीय परंपरा को बदलने की बात कर रहे हैं. आमिर और कियारा को इस विज्ञापन के बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

MP के गृह मंत्री ने दी आमिर को नसीहत

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निजी बैंक के उस विज्ञापन पर ऐतराज़ जताया है जिसमें आमिर खान और कियारा आडवाणी प्रमुख भूमिका में हैं. गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आमिर खान को नसीहत दी है कि वह धार्मिक आस्थाओं और रीति रिवाजों से खिलवाड़ कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का प्रयास नहीं करें. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘मुझे उम्मीद है कि आगे से वह इस तरह की फिल्में व विज्ञापन करने से परहेज करेंगे.

धर्म विशेष की भावनाओं को आहत न करें आमिर

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘आमिर खान ने एक निजी बैंक के विज्ञापन में गृह प्रवेश को लेकर जिस तरह का संदेश दिया, वो आहत करने वाला है. वह धार्मिक आस्थाओं व रीति रिवाजों पर सीधा प्रहार है. मुझे इस संबंध में शिकायत भी मिली है. मेरा तो आमिर खान जी से यही कहना है कि वह जो भी फिल्में व विज्ञापन करें उसमें भारतीय परंपराओं और संस्कारों का ध्यान रखें. कोई ऐसा काम नहीं करें जिससे किसी की भी धार्मिक भावनाएं आहत हो. लगातार तोड़ मरोड़ कर अभिनय कर वह धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करने का प्रयास कर रहे हैं, जो सरासर गलत है'.

 

लोगों ने क्या कहा

आमिर खान के इस ऐड को लेकर संस्कृति बचाओ मंच ने भी नाराजगी जताई है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लोग अपना गुस्सा उतार रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, आमिर खान को ऐसे विज्ञापन करना पसंद है जो हिंदू परंपराओं का मजाक उड़ाते हैं .. वह हिजाब, बुर्का, ट्रिपल तलाक, हलाला से संबंधित कोई भी बात करने या कोई विज्ञापन करने की हिम्मत नहीं करेंगे. एक अन्य यूजर ने लिखा-आप बदलाव के लिए बुर्का क्यों नहीं पहनना शुरू कर देते हैं.