scorecardresearch

छोटा भाईजान कहे जाने वाले Abdu Rozik हैं बिग बॉस 16 के पहले कंटेस्टेंट, एक वीडियो ने बना दिया था रातों-रात इंटरनेट सेंसेशन 

Who is Abdu Rozik: 1 अक्टूबर, 2022 को कलर्स टीवी पर बिग बॉस 16 का प्रीमियर होने वाला है. सलमान खान ने शो के पहले कंटेस्टेंट की घोषणा कर दी गई है. छोटा भाईजान कहे जाने वाले अब्दु रोजिक बिग बॉस 16 के पहले कंटेस्टेंट हैं. अब्दु की इंटरनेट पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है.

Abdu Rozik and Salman Khan Abdu Rozik and Salman Khan
हाइलाइट्स
  • रातों रात बन गए थे इंटरनेट सेंसेशन 

  • 1 अक्टूबर को होगा बिग बॉस 16 का प्रीमियर

इस वक्त सोशल मीडिया पर अब्दु रोजिक (Abdu Rozik) की चर्चा है. इंटरनेट सेंसेशन अब्दु ने लोगों का ही नहीं बल्कि बॉलिवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) का भी दिल जीत लिया है. और यही कारण है कि छोटा भाईजान कहे जाने वाले अब्दु को इसबार बिग बॉस के सीजन 16 में जगह दी जा रही है. जी हां, बिग बॉस 16' के पहले कंटेस्टेंट हैं. दरअसल, मंगलवार को इसकी घोषणा शो के एक प्रमोशनल इवेंट में की गई. 

हालांकि, यूं ही अब्दु को छोटा भाईजान नहीं कहते. जैसे ही सलमान खान ने अब्दु रोजिक को पेश किया, वैसे ही उन्होंने फिल्म 'दबंग' के फेमस डायलॉग "स्वागत नहीं करोगे हमारा" से एंट्री की. 

कौन हैं अब्दु रोजिक?

आपको बताते चलें कि अब्दु रोजिक के नाम पर दुनिया के सबसे छोटे सिंगर (World’s Smallest Singer) का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है. अब्दु रोजिक सिंगर के साथ रैपर, बॉक्सर, म्यूजिशियन और ब्लॉगर, जिनका अवलोद मीडिया (Avlod media) नाम का एक यूट्यूब चैनल भी है. लाखों की फॉलोइंग रखने वाले अब्दु तजाकिस्तान का रैप सॉन्ग गाकर फेमस हुए थे. उसी के बाद से उनकी ये लोकप्रियता कम नहीं हुई. 

रिकेट्स नाम की बीमारी से पीड़ित हैं अब्दु 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब्दु वर्तमान में 18 साल के हैं, हालांकि उनकी सही जन्म तिथि किसी को नहीं पता है. लाखों फॉलोअर्स वाले अब्दु का जन्म 2003 में ताजिकिस्तान के पंजाकेंट जिले के गिशदरवा गांव में एक माली के परिवार में हुआ था. एक बच्चे के रूप में, अब्दु रिकेट्स से पीड़ित थे और घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उनके माता-पिता उनका इलाज नहीं करवा सके. 16 साल की उम्र में रोजिक का वजन महज 12 किलो था.

रातों रात बन गए थे इंटरनेट सेंसेशन 

अब्दु रोजिक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2 मिलियन से ज्यादा लोग हैं. ताजिक रैप गाने गाने के लिए जाने जाने वाले, अब्दु दुशांबे शहर में ब्लॉगर और रैपर बैरन के साथ काम करते हैं. उन्हें अक्सर इंस्टाग्राम अकाउंट पर गाते हुए देखा जा सकता है. अब्दु रातों रात ही इंटरनेट सेंसेशन बन गए थे.  आपको बता दें, अब्दु रोजिक पिछले साल उस वक्त  अचानक चर्चा में आ गए थे जब उनकी लड़ाई उनके राइवल Hasbulla Magomedov से हुई थी. 2021 में आया उनका ये वीडियो जमकर वायरल हुआ था. ये वही वीडियो था जिसने अब्दु को रातों रात इंटरनेट सेंसेशन बना दिया था. 

1 अक्टूबर से आ रहा है बिग बॉस का अगला सीजन 

गौरतलब है कि बिग बॉस 16 का प्रीमियर 1 अक्टूबर, 2022 को कलर्स टीवी पर होने वाला है. बिग बॉस 16 के बारे में बात करते हुए होस्ट सलमान खान ने बताया कि इस बार 'वीकेंड का वार' शनिवार और रविवार के बजाय हर हफ्ते शुक्रवार और शनिवार को आएगा.